udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news एक गरीब के बैंक खाते में आ गए सवा 2 अरब रुपये!

एक गरीब के बैंक खाते में आ गए सवा 2 अरब रुपये!

Spread the love

नई दिल्ली: पाकिस्तान में एक गरीब रेहड़ी पटरी वाले के बैंक खाते में 2.25 अरब रुपये जमा हो गया. इसके बाद जांच एजेंसियां मामले की पड़ताल कर रही हैं. भाषा ने मीडिया रिपोर्ट के हवाले से बताया है कि यह जमा राशि पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी से जुड़े कई अरब रुपये के धन शोधन घोटाला से जुड़ी थी.

 

कराची के ओरंगी शहर के रहने वाले अब्दुल कादिर को इस भारी भरकम रकम के बारे में उस वक्त पता चला जब संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) से उन्हें एक चिट्ठी मिली. उन्होंने मीडिया को बताया, ‘मेरे भाई ने मुझे बताया कि जांच एजेंसी से मेरे नाम पर एक चिट्ठी आयी है और इसके लिये मुझे तलब किया गया है.’

 

कादिर ने कहा, ‘मैं दुनिया का नंबर एक बदकिस्मत इंसान हूं. जैसा कि उन्होंने मुझे बताया कि मेरे खाते में अरबों रुपये हैं, लेकिन मैं कम से कम अपने रहन-सहन में थोड़े से भी सुधार के लिए इसमें से एक पाई भी खर्च नहीं कर सकता.’

 

रिपोर्ट के अनुसार एफआईए से जुड़े सूत्रों ने खुलासा किया कि कादिर के बैंक खाते में 2.25 अरब रुपये की भारी भरकम रकम का पता चला है जो पीपीपी के सह अध्यक्ष जरदारी और उनकी बहन फरयाल तालपुर की संलिप्तता वाले धन शोधन घोटाले से संबंधित है.