udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news फेसबुक पर टीचर-उनकी बेटी को दी बलात्कार की धमकी

फेसबुक पर टीचर-उनकी बेटी को दी बलात्कार की धमकी

Spread the love

गुरुग्राम। एक नामी स्कूल के सातवीं कक्षा के 13 वर्षीय एक छात्र ने फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिए अपनी एक शिक्षिका और उनकी बेटी को बलात्कार की धमकी दी है. इस घटना ने स्कूल प्रशासन की नींद हराम कर दी है.

परेशान करने वाली बात यह है कि इस स्कूल में इस तरह की यह अकेली घटना नहीं है. इसी तरह का एक और मामला सामने आया है जहां एक और छात्र ने अपनी एक शिक्षिका को मेल करके उनसे मौज मस्ती, कैंडललाइट डेट और सेक्स के लिए पूछा है.

सूत्रों ने बताया कि ये दोनों घटनाएं पिछले सप्ताह की हैं. उन्होंने बताया कि इस आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट ने शिक्षिका और उनकी बेटी के परिवार को हैरान कर दिया है और ये दोनों सदमे में है. शिक्षिका की बेटी उसके बाद से स्कूल नहीं आ रही है. शिक्षिका की बेटी आरोपी छात्र की कक्षा में ही पढ़ती है.

इन घटनाओं की गंभीरता पर संज्ञान लेते हुए जिला बाल कल्याण समिति ने स्कूल को नोटिस जारी करने का फैसला किया है और समिति बच्चों के साथ-साथ स्कूल प्रशासन की काउंसलिंग कराने पर विचार कर रही है. सूत्रों ने बताया कि दोनों शिक्षिकाओं की शिकायत के बाद स्कूल के अधिकारी मामले की जांच कर रहे है.

सूत्र के अनुसार स्कूल इस तरह की हरकतों को लेकर बिलकुल बर्दाश्त न करने की नीति अपनाता है और उचित कार्रवाई किये जाने पर विचार किया जा रहा है. जिला बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष शकुंतला धुल ने कहा कि इन घटनाओं को संज्ञान में लिया गया है. उन्होंने बताया, ‘‘स्कूल और आरोपी छात्रों को नोटिस भेजा जायेगा.

 

उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया जायेगा. शिक्षकों और बच्चों समेत स्कूल प्रशासन के लिए काउंसलिंग सत्र आयोजित किये जायेगे.’’गुडगांव पुलिस के पीआरओ रवीन्द्र कुमार ने कहा, ‘‘हमें इस तरह की घटनाओं की रिपोर्टों के बारे में जानकारी हैं लेकिन पीडितों की ओर से अब तक कोई शिकायत नहीं मिली है.