udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news गाय ने दिया इंसान के बच्चे का जन्म ! सोशल मीडिया का चमत्कार !

गाय ने दिया इंसान के बच्चे का जन्म ! सोशल मीडिया का चमत्कार !

Spread the love

उदय दिनमान डेस्कः गाय ने दिया इंसान के बच्चे का जन्म ! सोशल मीडिया का चमत्कार ! गूगल युग में चमत्कार कब और कहा हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है। वर्तमान सोशल मीडिया के समय में चमत्कार सत्य हो या काल्पनिक लेकिन सभी की नजरें उस चमत्कार पर पडती है और वह हवा की तरह पूरे संसार में फैल जाती हैं। कभी-कभी तो ऐसे चमत्कार सोशल मीडिया कर लेता है जो अविश्वसनीय और अचंभित करने वाले होते है।यह मामला भी कुछ ऐसा ही है।

 

आपको बता दें कि भारत में वैदिक काल से ही गाय का विशेष महत्त्व रहा है। आरंभ में आदान प्रदान एवं विनिमय आदि के माध्यम के रूप में गाय उपयोग होता था और मनुष्य की समृद्धि की गणना उसकी गोसंख्या से की जाती थी। हिन्दू धार्मिक दृष्टि से भी गाय पवित्र मानी जाती रही है तथा उसकी हत्या महापातक पापों में की जाती है। ऐसी गाय जिसे यहां मां का दर्जा है उसके गर्भ से इंसान के बच्चो का जन्म हो तो अपने आप में अविश्वसनीय चमत्कार नहीं तो ओर क्या होगा।

 

मैं सोशल मीडिया पर एकटिव रहता हू वह इसलिए कि कुछ नया पढने को देखने को मिले। और हर दिन मुझे कुछ ना कुछ नया मिल ही जाता है। आज भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस खबर पर नजर पडी कि इंसान के बच्चे को जन्म गाय के गर्भ से साथ ही वीडियों को दिया गया था जो यहां साभार लेकर दिया जा रहा है। आप भी देखे और सत्य से रूबरू होये। सोशल मीडिया पर यह प्रचारित किया जा रहा है कि गाय ने एक इंसान के बच्चो को जन्म दिया। मैने तो पहले ही मान लिया था कि सोशल मीडिया का यह चमत्कार है।

 

खबर को खंगालने के बाद पता चला कि यह तो सोशल मीडिया का ही चमत्कार है ऐसा कुछ हुआ नहीं। हालांकि आपको यहां बदा दू कि पहले भी ऐसी खबरे कई बार आ चुकी है कि इंसान के बच्चों ने मवेशियों के गर्भ से जन्म लिया लेकिन किसी भी खबर की पुष्टि नहीं हो पायी थी। सभी अफवाहे ही रही और शायद इस बार भी यह अफवाह ही होगी। वैसे भी मेरे देश में अफवाहे जल्दी ही फैल जाती है और सभी उस ीाीड चाल का हिस्सा बन जाते है। इस खबर में कितनी सच्चाई है आप खुद ही निर्णय कीजिएगा। हम इसकी पुष्टि नहीं करते हैं।

 

सोशल मीडिया पर वायरल इस खबर और फोटो में यह कही भी नहीं दर्शाया गया है कि यह खबर कहा की है और किस स्थान पर गाय ने मनुष्य के बच्चे को जन्म दिया। फिर इस खबर को सोशल मीडिया का चमत्कार नहीं कहेंगे तो और क्या कहेंगे। आप खुद ही विचार किजिएगा। यहां एक वीडियो साभार लेकर इसलिए दिया गया है ताकी आपको पता चल सके कि यह वास्तव में सोशल मीडिया पर चल रहा है न कि हममारे दिमाग की उपज है।

 

आप जानते हैं कि इस दुनिया में जन्म और मृत्यु सबसे बड़ा सत्य है जिसे झुटलाया नहीं जा सकता है. जैसे व्यक्ति का जन्म होता है वैसे ही एक न एक दिन तय समय पर मरना ही होता है. फिर चाहे वो इंसान हो या जानवर हो. लेकिन हाल ही में जानवर से संबंधित ऐसा हैरतअंगेज मामला देखने को मिला है. वैसे आज से पूर्व आपने ऐसा कभी नहीं देखा होगा. क्योंकि हालांकि में कुछ ऐसी अजीबोगरीब घटनाएँ देखने को मिल रही है जिसने सभी को हैरान कर रखा है.

 

भारत एक ऐसा देश है जहाँ कई भासायें होने के साथ साथ कई सांस्कृतियां भी है भारत में इसी के आधार पर ही राज्यों का बंटवारा किया गया है. लेकिन इस बंटवारे में किसी भी राज्य के लोगों के साथ देश में किसी तरह का कोई भेदभाव नहीं किया जाता है सभी को भारत में समान अधिकार प्राप्त है.जिस तरह भारत में लोगों के साथ रंग, जाति, लिंग के आधार पर कोई भेदभाव नहीं किया जाता है उसी तरह सभी संस्कृतियों का पूरा सम्मान किया जाता है. भारत में कई धर्म के होने के बाद भी हिन्दू धर्म को लोग है पर सबसे अधिक हिन्दू है जिससे हिन्दुओ को महत्वपूर्ण माना जाता है.

 

जानकारी के लिए आपको बता दें, कि भारत में हिन्दू संस्कृति को सबसे प्राचीन भी माना जाता है. जिसके बाद पुरे विश्व में भी इसको प्राचीन होने का दर्जा प्राप्त है और इसका सबसे ज्यादा चलन हो रहा है. हालहि में इस धर्म को लेकर काफी चर्चाएँ हो रही है.हिन्दू धर्म में बहुत से इष्टदेवों की पूजा अर्चनाएं की जाती है. लेकिन सभी देवों का प्रतीक गाय है जिसको हिन्दुओं की आस्था का प्रतीक माना जाता है. लेकिन गाय के बारे में इस मामले को देखने के बाद आपके पैरों के नीचे से जमीन खिसक जाएगी.

 

आपने क्या कभी सुना है कि किसी जानवर ने इंसान के बच्चें को जन्म दिया है. तो आपका जबाब यही होगा की ऐसा कभी हो ही नहीं सकता है. लेकिन ऐसा हुआ है. क्योंकि कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि एक बकरी ने एक इंसानी बच्चें को जन्म दिया जो मामला भारत का नहीं नाइजीरिया का था. लेकिन हालहि में एक गाय ने इंसानी बच्चें को जन्म दिया है.ये बात कहीं और की नहीं बल्कि भारत की ही है और चौकाने वाली बात ये है कि लोग उस बच्चे को इश्वर का अवतार मानकर उसकी पूजा कर रहे हैं. जानकारी के लिए आपको बता दें, कि उस बच्चे का जन्म होने के बाद ही मृत्यु भी हो गई थी. चोंकाने वाली बात ये सामने आई है, कि उस गाँव के लोग मिलकर उस इंसानी बच्चें का मंदिर बनाने की योजना बना रहे है.