udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news गढवाल सांसद खंडूड़ी ने किया ऐलान, नहीं लड़ेंगे अगला लोकसभा चुनाव

गढवाल सांसद खंडूड़ी ने किया ऐलान, नहीं लड़ेंगे अगला लोकसभा चुनाव

Spread the love

रुद्रप्रयाग। गढ़वाल सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री मेजर जनरल (अप्रा) बीसी खंड़ूडी अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। रुद्रप्रयाग में एक बैठक में शामिल होने पहुंचे खंडूड़ी ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए इसकी घोषणा की।

 

पत्रकारों के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘अगले लोकसभा चुनाव में मैं इस सीट से चुनाव लड़ने वाला नहीं हूं। इस सीट से किसे चुनाव लड़ना चाहिए, इसका फैसला संसदीय बोर्ड करेगा। उम्मीदवार को लेकर मुझसे पूछा जाएगा तो मैं अपनी राय जरूर दूंगा’।

 

उन्होंने यह भी कहा कि भारत वर्ष में पौड़ी लोकसभा एक मात्र ऐसी सीट है, जहां जहां पांच जनपद हैं। इस सीट से कुमाऊं का क्षेत्र भी जुड़ा है। कुछ लोग सवाल उठाते हैं कि वह क्षेत्र में कम आते हैं। जबकि जितना वह इस संसदीय क्षेत्र में घूमे हैं, उतना कोई नहीं घूमा।

 

लोकायुक्त बिल के सवाल पर गढ़वाल सांसद बीसी खंडूड़ी ने कहा कि ‘व्यक्तिगत रूप से मुझ बहुत कष्ट होता है कि लोकायुक्त आज तक विधानसभा में पास नहीं हो पाया। जब मैं मुख्यमंत्री था, मैंने लोकायुक्त पास किया था।

 

भारत वर्ष में अकेला लोकपाल है, जिसे राष्ट्रपति ने स्वीकृति दी हुई है। तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने उस पर दस्तखत किए हुए हैं। पिछली कांग्रेस सरकार ने स्वीकृत लोकायुक्त को अस्वीकृत कर दिया। इस समय हमारे 57 विधायक हैं। किसी भी दिन लोकायुक्त बिल पास कर सकते हैं।

 

इस बिल के के पास होने के बाद विधायक और मुख्यमंत्री भी इसके दायरे में आएंगे।’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस का लोकपाल बेवकूफी है। कांग्रेस ईमानदार होती तो मेरे समय के लोकायुक्त बिल को पास कर देते। नये बिल की आवश्यकता नहीं थी।