udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news हादसाःयात्री बस खाई में गिरी, 7 की मौत, 25 घायल

हादसाःयात्री बस खाई में गिरी, 7 की मौत, 25 घायल

Spread the love

अल्मोड़ा। रामनगर से कर्णप्रयाग जा रही एक यात्री बस भतरौजखान से आगे मोहनरी के पास खाई में जा गिरी।  इस दुर्घटना में सात यात्रियों की मौत हो गई है, जबकि 20 से 25 लोग घायल हैं। यह बस जेएमयू की बताई जा रही है। घटना के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है। पुलिस टीम मौके को रवाना हो गई है।

रामनगर से गैरसैंण जा रही गढ़वाल मोटर यूनियन (जीएमओयू) की बस बदरीनाथ हाईवे पर भिक्यिासैंण से करीब दो किमी आगे गरुड़खेत (अल्मोड़ा) में खाई में जा गिरी। वाहन में 22 यात्री सवार थे। हादसे में सात यात्रियों के मारे जाने की आशंका है। बस के परखच्चे उड़ गए। स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को खाई से निकालने का काम तेज कर दिया गया है।

जीएमओयू की बस यूके 04पीए 126 गुरुवार को मध्याह्न करीब बारह बजे रामनगर से यात्री लेकर गैरसैंण (गढ़वाल) के लिए रवाना हुई। रामनगर बदरीनाथ हाईवे पर भतरौजखान पार करने के बाद वाहन भिक्यिासैंण से आगे गरुड़खेत पहुंचा ही था कि चालक नियंत्रण खो बैठा। नतीजतन, यात्रियों से भरी बस लगभग 400 मीटर गहरी खाई में जा गिरी।

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गुरूवार को जनपद अल्मोड़ा की तहसील भिकीयासैंण में भतरौजखान-भिकीयासैंण मोटर मार्ग में मोहानरी नामक स्थान पर हुई बस दुर्घटना में मृतकों के प्रति गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगतों की आत्मा की शांति एवं दुःख की इस घड़ी में उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करने के साथ ही घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की ईश्वर से कामना की है।