udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news हड़कंप: पूर्व जज के नाम पर 2,200 रजिस्टर्ड कारें

हड़कंप: पूर्व जज के नाम पर 2,200 रजिस्टर्ड कारें

Spread the love

इस्‍लामाबाद : पाकिस्‍तान के एक पूर्व जज सिकंदर हयात को शनिवार को पता चला कि उनके नाम पर 2200 कारें रजिस्टर्ड हैं। हयात के वकील मियां जफर ने पाकिस्‍तान के सुप्रीम कोर्ट + को बताया कि उनके क्लाइंट ने अब तक सिर्फ एक ही कार खरीदी है।

 

पाकिस्‍तान के प्रमुख समाचार पत्र डॉन में प्रकाशित खबर के अनुसार पूर्व जज के नाम पर 2200 कार रजिस्टर्ड होने को लेकर सनसनी मच गई है।

 

डॉन में छपी खबर के अनुसार, पूर्व जज के वकील मियां जफर ने कहा कि मेरे क्लाइंट के नाम पर 2,224 कारें रजिस्टर्ड हैं। वकील ने घटना के बारे में सुप्रीम कोर्ट को जानकारी देते हुए कहा, ‘कुछ दिन पहले मेरे क्लाइंट और पूर्व जज को एक कार का चालान मिला था।

 

इस कार को उन्‍होंने खरीदा भी नहीं था। पंजाब एक्‍साइज ऐंड टैक्‍सेशन डिर्पाटमेंट द्वारा इस बाबत जानकारी दिए जाने के बाद यह सामने आया कि हयात 2,224 वाहनों के पंजीकृत मालिक थे।

 

पाकिस्‍तान + के सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब एक्‍साइज डिपार्टमेंट के सचिव और निदेशक को इस मामले में एक रिपोर्ट दायर करने का निर्देश दिया है। अदालत ने एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट मांगी है। पाकिस्तान में इस वक्त बेनामी संपत्तियों को लेकर मामला काफी गर्म है।