udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news हल्द्वानी के स्पोर्ट्स स्टेडियम में दिखा फुटबाल का जुनून

हल्द्वानी के स्पोर्ट्स स्टेडियम में दिखा फुटबाल का जुनून

Spread the love

हल्द्वानी। फुटबाल का काउंटडाउन शुरु हो चुका है। फीफा वर्ल्ड कप फुटबॉल के लिए जहां लोगों की धडक़नें तेज होने लगी हैं। वहीं इसका जुनून लोगों के सिर पर चढक़र बोलने लगा है।

इसकी एक बानगी हल्द्वानी स्पोर्ट्स स्टेडियम में दिखाई दी। यहां महाराष्ट्र से आए फुटबॉल के इंस्ट्रक्टर कुंदन चंद्रा 22 कोचों को प्रशिक्षण देकर भविष्य के फुटबालर तैयार करने की मुहिम में जुटे हैं।

कुंदन चन्द्रा ने बताया कि हल्द्वानी में छह दिवसीय ट्रेंनिग कैम्प आयोजित किया गया है। उन्होंने बताया फुटबॉल में डी-लाइसेंस कोर्स की बड़ी अहमियत है। यह फुटबॉल का बेसिक कोर्स है। फुटबॉल में कोच बनने के लिए इस कोर्स पास करना अति आवश्यक है।

इस तरह के तीन कैम्प उतराखंड में लग चुके हैं। इसमे कोच को खिलाडिय़ों को ट्रेंड करने की स्किल सिखायी जाती है। यहां प्रशिक्षण लेने पहुंचे सभी कोचों में फुटबाल का जुनून दिखाई दिया।

उनके बीच फीफा वर्ल्ड कप फुटबाल की चर्चाएं भी होती देखी गई। कुल मिलाकर भविष्य के फुटबालर तैयार करने को देशभर से यहां पहुंचे कोचों में फुटबाल के प्रति बेहद जुनून है। उनका यही जुनून हमें देश के लिए भविष्य के फुटबालर देगा।