udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news  कश्मीर घाटी में भारी बर्फबारी और बारिश होने का पूर्वानुमान

 कश्मीर घाटी में भारी बर्फबारी और बारिश होने का पूर्वानुमान

Spread the love

श्रीनगर। कश्मीर के अधिकतर इलाकों में फिर बर्फबारी हुई जिसकी वजह से यहां हवाई अड्डे पर विमानों का परिचालन प्रभावित हुआ। इस बीच मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के दौरान घाटी में भारी बर्फबारी और बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया, ”कश्मीर के कई इलाकों में, विशेष रूप से ऊंचाई वाले इलाकों में रात भर ताजा बर्फबारी हुई जबकि घाटी के मैदानी इलाकों और श्रीनगर में हल्की बर्फबारी हुई। उन्होंने बताया कि उत्तर कश्मीर में गुलमर्ग के प्रसिद्ध स्की-रिसॉर्ट में पिछले 24 घंटों के दौरान नौ इंच (23 सेंटीमीटर) बर्फ गिरी। अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में पहलगाम के प्रसिद्ध रिसॉर्ट में 9.5 सेंटीमीटर की बर्फबारी दर्ज की गई। उन्होंने बताया कि आज सुबह से उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा में सात सेंटीमीटर जबकि श्रीनगर में दो सेंटीमीटर की बर्फबारी दर्ज की गई।

घाटी के ऊंचाई वाले कई अन्य क्षेत्रों में भी फिर से बर्फबारी होने की खबरें आई हैं। अब तक हवाई अड्डे पर कोई भी विमान नहीं उतरा है। हवाई अड्डे पर एक अधिकारी ने बताया कि कई विमानों के परिचालन में देर हुई है और खराब मौसम की वजह से अभी तक एक विमान का परिचालन भी रद्द किया गया है। उन्होंने कहा कि अगर मौसम में सुधार होता है तो उड़ानें शुरू हो सकती हैं। यातायात विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि करीब 300 किलोमीटर लंबे श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग को एक तरफ के यातायात के लिए खोला गया है।