udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 6 लोगों की मौत

हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 6 लोगों की मौत

Spread the love

काठमांडू : नेपाल के गोरखा से काठमांडू जा रहा एक हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे इसमें सवार छह लोगों की मौत हो गई, जबकि एक महिला यात्री को बचा लिया गया. उड़ान भरने के बाद हेलिकॉप्टर से संपर्क टूट गया था.

नेपाल में शनिवार को एक हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें एक जापानी नागरिक समेत छह लोगों की मौत हो गई. इस हेलिकॉप्टर में सात लोग सवार थे, जिसमें से एक महिला यात्री को बचा लिया गया है.

इस हादसे में उसको काफी चोट आई है. नेपाल के नुवाकोट जिले के चीफ डिस्ट्रिक्ट ऑफिसर उद्दब बहादुर थापा ने इसकी जानकारी दी. यह हेलिकॉप्टर एल्टीट्यूड एयर एयरलाइन का है.

बताया जा रहा है कि इस हेलिकॉप्टर ने गोरखा जिले से काठमांडू के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन उड़ान भरने के बाद इससे संपर्क टूट गया था. एल्टीट्यूड एयर प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर नीमा नुरु शेरपा ने बताया कि मृतकों में एक जापानी पर्यटक और पांच नेपाली नागरिक शामिल हैं. नेपाल सिविल एविएशन अथॉरिटी ने भी हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की पुष्टि की है.

अधिकारियों का कहना है कि यह हेलिकॉप्टर 5500 फुट की ऊंचाई पर हादसे का शिकार हुआ. त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट के जनरल मैनेजर राजकुमार छेत्री ने बताया कि यह हेलिकॉप्टर शनिवार सुबह 8:10 बजे लैंड होना था. इससे पहले मई में नेपाल में मकालु एयरलाइंस का एक मालवाहक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें दो पायलटों की मौत हो गई थी.