udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news हैरतंगेज : महिला की आंख से निकले 14 कीड़े, डॉक्टर हैरान !

हैरतंगेज : महिला की आंख से निकले 14 कीड़े, डॉक्टर हैरान !

Spread the love

वॉशिंगटन। ओर्गन में एक ऐसा हैरतंगेज मामला सामने आया है जिसपर शायद ही कोई यकीन कर पाए। यहां की एक महिला की आंख में ऐसा संक्रमण हुआ है जो अब तक सिर्फ पशुओं में ही होता था, लेकिन इससे भी ज्यादा हैरानी वाली बात तो यह है कि इस महिला की आंख से डॉक्टरों ने करीब 14 कीड़े निकाले हैं।

 

डॉक्टरों ने खुद इस बात की पुष्टि की और बताया कि सभी कीड़े करीब आधे-आधे इंच लंबे थे।यह घटना हैरान करने वाली है क्योंकि आज तक इंसानों में ऐसा संक्रमण नहीं पाया गया। अभी तक यह संक्रमण सिर्फ पशुओं तक की सीमित था, लेकिन ओर्गन की रहने वाली महिला में इस संक्रमण के पाए जाने के बाद वहां हलचल का माहौल है।

 

वैज्ञानिकों की मानें तो यह संक्रमण थेलजिया ग्लोसा नाम के कीड़े से फैलता है, जो उत्तरी अमेरिका और कनाडा के दक्षिणी भाग में पाया जाता है। यह कीड़ा मक्खियों के जरिए फैलता है, जो आंसुओं के जरिए अपना खाना ग्रहण करते हैं।

 

यूएस सेंटर्स फॉर डिजीज कंट्रोल ऐंड प्रिवेंशन डिवीजन ऑफ पैरासाइटिक डिजीज ऐंड मलेरिया के रिचर्ड ब्रैडबरी के मुताबिक, इस तरह का केस आज तक किसी भी इंसान में नहीं पाया गया और अब इस तरह का केस सामने आना वाकई आश्चर्य और चिंता का विषय है।