udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news हिमाचलः मणिमहेश के कैलाश पर्वत पर बर्फबारी !

हिमाचलः मणिमहेश के कैलाश पर्वत पर बर्फबारी !

Spread the love

भरमौर: हिमाचलः मणिमहेश के कैलाश पर्वत पर बर्फबारी ! मौसम के करवट बदलते ही मणिमहेश के कैलाश पर्वत पर बर्फबारी का दौर शुरू हो गया। जिसकी वजह से यहां ठंड बढ़ गई।

मणिमहेश के कैलाश पर्वत पर सोमवार को मौसम के करवट बदलते ही बर्फबारी का दौर शुरू हो गया। कैलाश पर्वत पर बर्फबारी से यहां ठंड बढ़ गई है।

हालांकि, सोमवार को महज कैलाश पर्वत पर ही बर्फबारी हुई, लेकिन मौसम खराब रहा तो आने वाले कुछ दिन में मणिमहेश झील तथा इससे नीचे तक आ सकती है।

जिला प्रशासन ने रेसक्यू टीम व सेक्टर अधिकारियों को बर्फबारी के मद्देनजर अलर्ट कर दिया है। श्रद्धालुओं को मौसम साफ होने पर ही यात्रा पर जाने की हिदायत दी गई है।

मणिमहेश में रविवार दोपहर बाद ही मौसम ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया। सोमवार दोपहर को कैलाश पर्वत पर बर्फबारी शुरू हो गई।

प्रशासन ने सभी सेक्टर अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। साथ ही श्रद्धालुओं से अपील की है कि वे मौसम साफ होने तक जहां पर हैं, वहीं रुके रहें।

एडीएम भरमौर पीपी सिंह का कहना है कि कैलाश पर्वत पर बर्फबारी हुई है। मौसम का मिजाज भी बदल रहा है। मणमहेश में मौसम में अचानक हुए बदलाव के बाद कड़ाके की ठंड हो गई है। श्रद्धालु यात्रा के दौरान सावधानी बरतें।