udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news इनकम टैक्स उत्तराखंड 2018 सैक्लोथॉन के साथ हुई इनकम टैक्स डे की शुरुवात

इनकम टैक्स उत्तराखंड 2018 सैक्लोथॉन के साथ हुई इनकम टैक्स डे की शुरुवात

Spread the love
देहरादूनः 24 जुलाई को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने अपना 158वा इनकम टैक्स डे मनाया. इस दिन इनकम टैक्स डिपार्टमेंट द्वारा इनकम टैक्स उत्तराखंड 2018 सैक्लोथॉन का आयोजन किया गया.
20 किलोमीटर्स की सैक्लोथॉन की शुरुवात सुबह 5 बजकर 30 मिनट को इनकम टैक्स ऑफिस से हुई जो की राजपुर रोड तथा कैनाल रोड से होते हुए आईटी पार्क तक गयी और फिर वहां से यू-टर्न लेकर वापस इनकम टैक्स ऑफिस पर आके ख़तम हुई. इस रेस में महिला एवं पुरुष वर्ग में प्रथम, द्वित्य एवं तृत्य स्थान पाने वालो क लिए 5000, 3000, एवं 2000 की नगद धनराशि राखी गयी थी. पुरुष वर्ग में मोहित, रमेश एवं अखिलेश तथा महिला वर्ग में मनीषा गिरोती, निधि एवं अर्चना धुरिया ने प्रथम, द्वित्य एवं तृत्य स्थान प्राप्त किया.
सैक्लोथॉन को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के चीफ कमिश्नर श्री पी. के. गुप्ता ने झंडा दिखाकर रवाना किया और इस अवसर में उन्होंने कहा “यह हमारा कर्त्तव्य और निष्ठा है की हम इस देश से काले धन को ख़तम करे और इस देश की प्रगति में हमेशा मदद करते रहे”. इस अवसर पर 100 से ऊपर साइकिल धावकों ने हिस्सा लिया जिसमे इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (जांच) के जॉइंट डायरेक्टर लियाक़त अली आफ़ाकि आई आर एस के साथ 10 से ऊपर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के लोग थे.
लियाक़त अली आफ़ाकि आई आर एस जिन्होंने कुछ दिनों पहले ही देहरादून में इनकम टैक्स में जॉइंट डायरेक्टर के तौर पे ज्वाइन किया है उन्होंने इस कार्यक्रम के मौके में कहा “इतने ख़राब मौसम में भी इतने लोगो ने आज सैक्लोथॉन में हिस्सा लिया ये देख के मुझे बहुत ही ख़ुशी है और में  ये आशा करता हु की जिस तरह का उत्साह आज लोगो ने दिखाया ऐसा ही उत्साह के सात वो अपना टैक्स समय पर भरते रहेंगे और हमारे देश के विकास में सहयोग करते रहेंगे”.