udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news भारत की पहली ’स्टाइलबैक’ टाटा टिगोर की प्री-बुकिंग शुरू

भारत की पहली ’स्टाइलबैक’ टाटा टिगोर की प्री-बुकिंग शुरू

Spread the love

देहरादून। टाटा मोटर्स ने देश भर में मौजूद अपने सभी अधिकृत डीलरशिप के जरिए आज भारत की पहली ’स्टाइलबैक’ टाटा टिगोर की 5000/रु में प्री-बुकिंग शुरू कर दी। आज की युवा और रफ्तार पसंद पीढ़ी के लिए शानदार, ब्रेक फ्री और क्रांतिकारी डिजाइन के साथ पेश की गई टाटा टिगोर टाटा मोटर्स के मौजूदा पैसेंजर व्हीकल पोर्टफोलियो का विस्तार करती है। टिगोर की बिलकुल नई स्टाइलिंग और डिजाइन एप्रोच इसे एक विशिष्ट पेशकश बनाती है।

 
इस अवसर पर टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट के प्रेसीडेंट श्री मयंक पारीक ने कहा, ’’इम्पैक्ट डिजाइन भाशा, इस श्रेणी में सबसे बेहतरीन ड्राइविंग फीचर्स और एडवांस इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ टाटा टिगोर स्टाइलबैक भविष्य में टाटा मोटर्स की तरफ से आने वाली कारों की बानगी है। टाटा मोटर्स द्वारा भविष्य में पेश की जाने वाली कारें भारतीय पैसेंजर कार बाजार को बदलने के लिए बिलकुल तैयार हैं। टिगोर स्टाइलबैक की झलक दिखाने के पहले ही सप्ताह में शानदार प्रतिक्रिया मिली है। हम उम्मीद करते हैं कि ग्राहक हमारी स्टाइलबैक का आनंद ले सकें।’’

 
टिगोर, टाटा मोटर्स की ओर से बिलकुल नई पेशकश है और यह इम्पैक्ट डिजाइन विचारधारा वाला तीसरा उत्पाद है, जो डिजाइन, स्टाइल और एटीट्यूड का युवा संयोजन है।इसे आधुनिक भारत और उसके वैष्विक नागरिकों को बेहतरीन प्रदर्शन और कनेक्टिविटी देने के लिए डिजाइन किया गया है। इस व्हीकल का असाधारण डिजाइन, जिसमें स्मोक्ड लैंस के साथ तीन डाइमेंशनल हैडलैंप्स, स्पोर्टी ब्लैक बेजल, शार्प टेल लैंप्स टिगोर की गति और स्पोर्टीनेस को बढ़ाते हैं।

 
डिजाइन इस कार के लुक को बढ़ाने के साथ ही यूटिलिटी स्पेस, यात्रियों के लिए ज्यादा जगह और बूट स्पेस भी होता है। इस कार को बेहद समझदारी के साथ अधिक लेगरूम और 24 यूटिलिटी स्पेस देने के लिए डिजाइन किया गया है और यह ग्राहकों को शानदार स्टोरेज स्पेस देता है। इसके अतिरिक्त कार के इंटीरियर में विशिष्ट तौर पर डुअल-टोन कॉकपिट, लग्जरी पैटर्न वाली सीटें, प्रीमियम निटेड रूफलाइनर और कस्टमाइजेबल एयर वेंट्स के साथ डिजाइन किए गए हैं, जो इसे बेहद अपमार्केट और अपनेपन का अहसास देते हैं।

 
टिगोर, पेट्रोल और डीजल दोनों वैरिएंट्स में रेवोट्रोन 1.2 लीटर (पेट्रोल इंजन) और रेवोट्रोन 1.05 लीटर (डीजल इंजन) लगे होंगे जो आज की युवा और तेज पीढ़ी के लिए विश्वस्तरीय ड्राइविंग डाइनैमिक्स उपलब्ध कराएंगे। रेवोट्रोन 1.2 लीटर 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन कार को अधिकतम 85पीएस और 114 एनएम का अधिकतम टॉर्क देता है जबकि रेवोट्रोन 1.05 लीटर डीजल इंजन अधिकतम 70पीएस और 140 एनएम का अधिकतम टॉर्क देता है। दोनों इंजन मल्टी-ड्राइव मोड- ईको व सिटी में उपलब्ध हैं। ईको मोड इंजन के प्रदर्शन को बेहतर बनाकर इसे ईंधन खपत में किफायती बनाता है जबकि सिटी मोड, डिफॉल्ट होने के साथ ही इंजन के आउटपुट को बेहतर बनाता है, शानदार ड्राइविंग अनुभव और दक्षता देता है।