udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news जयपुर की महारानी गायत्री देवी का किरदार निभाना चाहती हैं करीना

जयपुर की महारानी गायत्री देवी का किरदार निभाना चाहती हैं करीना

Spread the love

इन दिनों बॉलिवुड में बायॉपिक फिल्मों में काम करने का ट्रेंड सा चल रहा है। जहां संजय दत्त पर बेस्ड फिल्म में रणबीर कपूर काम कर रहे हैं तो झांसी की रानी पर आधारित फिल्म मणिकर्णिका में कंगना काम कर रही हैं। सानिया नेहवाल की बायॉपिक में श्रद्धा कपूर, कपिल देव पर बेस्ड फिल्म में रणवीर सिंह नजर आने वाले हैं।

 

इस बीच करीना कपूर ने भी एक ऐसी ही फिल्म में काम करने की इच्छा जताई है।हाल ही में एक इवेंट के दौरान करीना ने जयपुर की महारानी गायत्री देवी का किरदार निभाने की इच्छा जताई। बता दें, गायत्री देवी की जिंदगी बेहद रोमांचक रही है। ऐसे में लंदन में जन्म से लेकर जयपुर की महारानी तक का उनका सफर फिल्मी पर्दे पर देखना बेहद दिलचस्प होगा।

 

बता दें, गायत्री देवी का जन्म 23 मई 1919 को लंदन में हुआ था। कहा जाता है कि वह एक शानदार महल में पली-बढ़ी थीं और उनके महल में लगभग 500 नौकर काम करते थे। फेमस मैगजीन वोग ने गायत्री देवी को दुनिया की 10 सबसे खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट में शामिल किया था। वह बहुत अच्छी पोलो प्लेयर थीं। उन्हें कारों और शिकार का भी शौक था।

बताया जाता है कि गायत्री देवी की जिंदगी में बुरे समय की शुरुआत हुई 29 जून 1970 से हुई जब उनके पति का देहांत हो गया। इसके बाद वह काफी दुखी रहने लगीं। फिर साल 1997 में लंदन में उनके बेटे की मौत हो गई। 29 जुलाई 2009 को 90 साल की उम्र में गायत्री देवी का देहांत हो गया।

करीना के वर्कफ्रेंट की बात करें तो इस साल उनकी फिल्म वीरे दी वेडिंग रिलीज होनी है। इसमें वह सोनम कपूर, स्वरा भास्कर और शिखा तल्सानिया जैसे स्टार्स के साथ नजर आएंगी। इस फिल्म को लेकर करीना बेहद उत्साहित हैं।