udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news  झाड़-फु क के नाम पर विवाहिता एवं उसकी भतीजी के साथ दुष्कर्म

 झाड़-फु क के नाम पर विवाहिता एवं उसकी भतीजी के साथ दुष्कर्म

Spread the love

जशपुर नगर। छत्तीसगढ़ के जशपुरनगर जिले में झाड़-फ ुक के नाम पर विवाहिता एवं उसकी सगी भतीजी के साथ दुष्कर्म की घटना घटी है। यह मामला जिले के बगीचा थाने के ग्राम दर्रीपारा कुर्रोग की है। विवाहिता एवं उसकी 13 वर्षीय नाबालिग भतीजी की रिर्पोर्ट पर पुलिस ने जॉंच उपरांत आरोपी को न्यायालय में पेष किया था।

 

न्यायालय के आदेष पर आरोपी को जषपुर जेल दाखिल करा दिया गया है। इस माह के 5 तारीख को दर्रीपारा कुर्रोग निवासी हिजनुस खलखो अपनी 13 वर्षीय नाबालिग पोती को स्कूल में एडमिसन कराने कुर्रोग जा रहा था। इसी दौरान रास्ते में आरोपी किषन मानीकपुरी मिला। आरोपी ने हिजनुस खलखो को पूछा की आप कहां जा रहे हैं।

 

इस पर हिजनुस ने आरोपी को बताया कि वह अपनी पोती को स्कूल में एडमिषन कराने के लिये कुर्रोग जा रहा है। आरोपी ने हिजनुस से कहा कि आज 5 सितम्बर को स्कूल की छुट्टी है। कल मैं भी आपके साथ बच्ची का एडमिषन कराने साथ में चलूंगा। इस दौरान हिजनुस ने आरोपी किषन मानिकपुरी को बताया की उसकी पोती की तबियत ठीक नहीं रहती है।

 

उसने आरोपी से किसी अच्छे वैद्य का पता पूछा। इस पर आरोपी ने स्वयं झाड़-फुक करने की बात कही। आरोपी ने हिजनुस को घर लौटने की बात करते हुए कहा कि वह 6 तारीख को झाड़-फूक करने के लिये उसके घर आयेगा। आरोपी अपने कहे अनुसार 6 तारीख की शाम को हिजनसु खलखो के घर उसकी पोती का झाड़-फुक करने पहुंच गया। इस दौरान घर में सभी सदस्य मौजुद थे।

 

सबसे पहले आरोपी ने नारियल, फुल अगरबत्ती एवं चावल की मांग कर साल की पत्ती से बने दोने में चावल रख कर डलिया देखा। इसके बाद आरोपी ने नाबालिग बच्ची को झाड़-फुक करने के बहाने एक कमरे में अकेले ले जाकर कुछ समय के लिये दरवाजा बंद कर लिया। कुछ समय पश्चात कमरे से बाहर निकलने के बाद आरोपी ने घर के सदस्यों से कहा की बच्ची का लगातार तीन दिन झाड़-फुक करना पड़ेगा।

 

इसके पश्चात आरोपी वहां से चला गया। 7 तारीख की शाम आरोपी पुन: झाड़-फुक करने के लिये हिजनुस के घर पहुंचा। इस दौरान उसने हिजनुस की बहु के उपर भी भूत-प्रेत का साया होने की बता करने लगा। आरोपी ने हिजनुस की बहु को भी झाड़-फुक करने के नाम पर एक कमरे में कुछ देर के लिये अपने साथ बंद कर लिया। कुछ समय के पश्चात आरोपी वहां से चला गया।

 

रात में पीडि़ता का पति अमरोस खलखो पीडि़ता से पूछा की वैद्य किस तरह से झाड़-फुक करता है। इस पर पीडि़ता ने अपने पति अमरोस को बताया कि वैद्य किषन मानीकपुरी बंद कमरे के अंदर कपड़े उतरवाकर प्राईवेट पाट्र्स एवं नाजुक अंगो को अपने मुह से चुसता है।

 

अमरोस की नाबालिग भतीजी से भी पूछने पर वह भी यही बताई की वैद्य किषन मानीकपुरी उसके साथ भी बंद कमरे में झाड़-फुक के नाम पर कपड़े उतरवाकर उसके प्राईवेट पाट्र्स एवं नाजुक अंगो को चुसा था। नाबालिग एवं विवाहिता की रिपोर्ट पर बगीचा पुलिस आरोपी किषन मानिकपुरी उम्र 35 वर्ष निवासी केराकछार को बुधवार की शाम जषपुर जेल दाखिल करा दिया है।