udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news झमाझम बारिस के बाद गर्मी से राहत, मौसम हुआ सुहाना

झमाझम बारिस के बाद गर्मी से राहत, मौसम हुआ सुहाना

Spread the love

देहरादून। उत्तराखंड के कई इलाकों में मंगलवार को बारिश हुई है। देहरादून के भी कुछ इलाकों में बारिश हुई। मंगलवार दोपहर बाद बारिश ने तपती गर्मी से बड़ी राहत दी।

 

रुद्रप्रयाग और चमोली जिले में अच्छी बारिश हुई। इससे जंगलों में लगी आग बुझ गयी है। बाकी जिलों में हल्की बूंदाबादी हुई। इससे गर्मी से राहत जरूर मिली है।

देहरादून में जहां धूप की तपिश अहसनीय हो रही थी, वहीं साढ़े तीन बजे पानी की फुहार पड़ी। तेज हवाओं से हल्की धूल भी उड़ी, लेकिन बारिश होते ही धूल गायब हो गई।

 

लगभग आधा घंटे बारिश के बाद फिर से धूप खिल आई। मौसम विज्ञान केंद्र ने सोमवार के लिये भी बारिश और तेज हवाओं की भविष्यवाणी की थी, लेकिन बादलों का दबाव मंगलवार दोपहर बाद तक बन पाया।

लगभग साढ़े तीन बजे बादल अचानक उमड़ आये और तेज बारिश और हवाओं ने तपती गर्मी को पीछे धकेल दिया। बारिश और हवाओं से तापमान में भी आंशिक फेरबदल हुआ और अधिकतम तापमान तीन डिग्री तक लुढक़ गया।

 

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह बताते हैं कि बुधवार को भी राज्य में कहीं कहीं बारिश होने की संभावना है। जबकि राजधानी में कुछ देर बादल घिर सकते हैं। तापमान अधिकतम 39 डिग्री रहने का अनुमान है।

हेमकुंड समेत सभी धामों में बुधवार को मौसम साफ रहेगा और धूप खिलेगी। दिन में कुछ देर हल्के बादल छा सकते हैं। लेकिन, बारिश होने की संभावना अगले कुछ दिन नहीं है।