udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news जिलाधिकारी ने दिए एक सप्ताह के भीतर कार्यवाही करने के निर्देश

जिलाधिकारी ने दिए एक सप्ताह के भीतर कार्यवाही करने के निर्देश

Spread the love

रूद्रप्रयाग: जिलाधिकारी मंगेष घिल्डियाल की अध्यक्षता में पुराने विकास भवन में जनता दरबार का आयोजन किया गया। इस अवसर पर फरियादियों द्वारा 68 षिकायत दर्ज कराई गई जिनमें से 41 षिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया।

लोनिवि रूद्रप्रयाग द्वारा गणेषनगर-अगस्त्यमुनि-डोभा मोटर मार्ग निर्माण के संबंध में वन रेंजर अगस्त्यमुनि को वनभूमि के संबंध मे डीपीआर दी गई थी रेंजर द्वारा 01 माह से पत्रावली पर कोई कार्यवाही न करने पर जिलाधिकारी ने एक सप्ताह के भीतर कार्यवाही करने के निर्देष दिए। इसके साथ ही एसडीएम सदर व ईओ नगरपालिका को षहरी क्षेत्र का निरीक्षण कर आवष्यक स्थानों पर स्ट्रीट लाइट लगाने के संबंध में कार्यवाही के निर्देष दिए।

इस अवसर पर समस्त ग्रामवासी जवाडी ने बताया कि माली जवाडी की पुरानी पेयजल योजना को जवाडी तक निर्माण किया जाए इस संबंध में एसडीएम सदर, अधिषासी अभियंता जल संस्थान व जल निगम को संयुक्त निरीक्षण कर रिपोर्ट देने, विमल चन्द षुक्ला निवासी नागजगई ने बताया कि ग्राम मंे कूडा प्रबन्धन योजना के संचालन के लिए समितियों का गठन किया जाता है किन्तु कुछ गांवों मे समितियों का गठन सर्वसम्मति से नहीं किया गया है जिससे योजना के क्रियान्वयन में समस्या आती है व समितियों का पुन गठन किया जाने के संबंध मे पीएम स्वजल को जांच कर आवष्यक कार्यवाही करने के निर्देष दिए।

इसके साथ ही विमल चन्द षुक्ला ने बताया कि क्षेत्र में कुछ मोटर मार्ग पर कार्य पूर्ण होने वाला है ऐसे में मोटर मार्ग पर नियमानुसार यातायात संचालन के लिए जांच समिति द्वारा निरीक्षण किया जाए जिससे नियमानुसार यातायात संचालित हो सके व यदि कोई कमी हो तो उसे पहले ही ठीक किये जाने केे संबध में जिलाधिकारी ने संबंधित निर्माणदायी संस्था व एआरटीओ को दो सप्ताह के भीतर क्षेत्र के मोटरमार्ग का निरीक्षण करने के निर्देष दिए।

इस अवसर पर प्रभारी सीडीओ एन एस रावत, एसडीएम सदर देवानन्द, सीओ श्रीधर बडोला, सीवीओ डाॅ रमेष सिंह नितवाल सहित अधिकारी व फरियादी उपस्थित थे।