udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news जिन बेटियों के साथ जुर्म हुआ, न्याय मिलकर रहेगा : मोदी

जिन बेटियों के साथ जुर्म हुआ, न्याय मिलकर रहेगा : मोदी

Spread the love

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्नाव और कठुआ गैंगरेप पर पहली बार प्रतिक्रिया दी है। पीएम मोदी ने दिल्ली में आंबेडकर मेमोरियल का उद्घाटन करते हुए कहा कि इन दोनों मामलों में बेटियों को न्याय मिलकर रहेगा। उन्होंने कहा कि गुनहगारों को कड़ी सजा मिलेगी। गैंगरेप की इन दो घटनाओं के बाद जहां एक ओर केंद्र और राज्य सरकारें विपक्ष के निशाने पर हैं, वहीं दूसरी ओर देशभर में उबाल देखा जा रहा है।

 

पीएम ने अपने संबोधन के आखिर में इन दो घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा, पिछले दो दिनों की घटनाएं देश के लिए शर्मनाक हैं। ऐसी घटनाओं से पूरा देश शर्मसार है। एक देश और एक समाज के तौर पर हम सभी इससे शर्मसार हैं। मैं देशवासियों के भरोसा दिलाना चाहता हूं कि कोई भी गुनहगार बच नहीं पाएगा। बेटियों को न्याय मिलकर रहेगा। न्याय पूरा होगा और मिलकर रहेगा।

 

पीएम ने इस दौरान कहा, ऐसी घटनाओं पर समाज को भी सोचने की जरूरत है। गुनहगारों को सख्त सजा दिलाना हमारी जिम्मेदारी है और गुनहगारों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी।पीएम मोदी ने इस दौरान बाबा साहब भीमराव आंबेडकर का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर हमला बोला। पीएम ने कहा कि मैं कांग्रेस को चुनौती देता हूं कि वह बाबा साहब के लिए किए गए एक भी काम के बारे में बताए। क्यां उन्होंने बाबा साहब के सम्मान में कोई एक काम किया है।

 

2 अप्रैल को कांग्रेस ने फैलाया भ्रम
इससे पहले पीएम मोदी ने आंबेडकर मेमोरियल का उद्घाटन करते हुए कांग्रेस को निशाने पर लिया। पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने बाबा साहब को केवल एक मंत्रालय दिया था और मंत्रिमंडल विस्तार में भी उनको जगह नहीं दी। पीएम ने कहा कि 2 अप्रैल को आरक्षण के मुद्दे पर दलितों के बीच कांग्रेस ने झूठ फैलाया।

 

मोदी ने इस दौरान कहा कि पिछले चार साल में विकास हुआ है। दलित ऐक्ट मजबूत हुआ है और एससी/एसटी ऐक्ट के दायरे में 47 और अपराध जोड़े गए हैं। पीएम ने कहा कि दलित ऐक्ट को कमजोर नहीं होने देंगे और एससी-एसटी पर अत्याचार के मामलों में अलग अदालतें बनाई जाएंगी।

 

उन्नाव-कठुआ गैंगरेप पर उबाल
उन्नाव और कठुआ की घटनाओं पर देशभर से कड़ी प्रतिक्रियाएं आई हैं। विरोध प्रदर्शन का दौर भी चल रहा है। गुरुवार रात को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर इंडिया गेट से कैंडल मार्च निकाला था। इस प्रदर्शन में प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा के अलावा कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेताओं ने हिस्सा लिया था।

 

उन्नाव गैंगरेप केस की जांच सीबीआई के पास है। जांच एजेंसी ने लखनऊ से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को शुक्रवार तडक़े हिरासत में लिया था। बांगरमऊ से विधायक सेंगर पिछले साल ही विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हुए थे। वहीं, कठुआ गैंगरेप केस में मुख्य आरोपी समेत 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।