udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news ज्योतिष : खुल गयी इन राशि वालों की किस्मत !

ज्योतिष : खुल गयी इन राशि वालों की किस्मत !

Spread the love

उदय दिनमान डेस्कः ज्योतिष : खुल गयी इन राशि वालों की किस्मत ! माघ शुक्ल पक्ष पूर्णिमा के दिन साल का पहला चन्द्र ग्रहण ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कई राशि वालों के लिए फायदा दे रहा है। इन राशि वालों की किस्मत के बंद ताले खुल गए हैं और इन्हें धन-संपदा सहित ऐश्वर्य मिलना प्रारंभ हो गया है।

 

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार बीता हुआ चन्द्रग्रहण बंद किस्मत के ताले खुलने जैसा है। जो लोग ज्योतिष में विश्वास करते हैं उनके लिए यह खबर है और जो नहीं करते उनके लिए यह एक भ्रम जैसा ही है।सनातन धर्म में ज्योतिष की बड़ी महता है और ज्योतिष के अनुसार जो लोग इसमें विश्वास करते हैं उनको फायदा भी मिलता है और जो नहीं करते उन्हें नुकसान होता है पर वह फिर भी इसे मानने से परहेज करते हैं। जबकि हकीकत यह है कि कर्म करने के साथ-साथ हमें अपने ग्रहों पर विश्वास और उनकी पूजा-अर्चना भी समय-समय पर करनी चाहिए। ताकी हम सुखी रह सके। चलिए जानते हैं कि चन्द्रग्रहण के बाद किन-किन राशि वालों की किस्मत चमकनी शुरू हो गयी है।

 

मेष राशि-ज्योतिषों के अनुसार साल का पहला चंद्र ग्रहण खत्म होते ही मेष राशि वालों की चमक जाएगी किस्मत. ग्रहों की दिशा बदलने से मेष राशि वालों को हर काम में सफलता मिलेगी. मेष राशि वालों के लिए फरवरी का महिना बहुत ही शुभ रहेगा और नौकरी में प्रमोशन और धन लाभ होगा.

 

धनु राशि-ज्योतिष्यों के अनुसार चन्द्र ग्रहण खत्म होते ही धनु राशि वालों को सफलता प्राप्त होगी. इस राशि वालों के दांपत्य जीवन तथा व्यापार में सुधार होगा.डेकोरेशन, गारमेन्ट्स, कलाजगत, आभूषण, सौंदर्य प्रसाधन, कम्युनिकेशन आधारित कामकाज से जुड़े लोगों को सफलता मिलने की संभावना अधिक है. फरवरी के महिने में व्यवसाय से लाभ होने का योग बन रहा है.

 

कन्या राशि-इस राशि वालों के लिए ये चन्द्र ग्रहण किसी वरदान से कम नही है. कन्या राशि वालों के लिए इस ग्रहण से अचानक धन की प्राप्ति होने के योग बन रहें है.आप शारीरिक और मानसिक रूप से प्रसन्नता का भाव अनुभव करेंगे. परिवार में खुशहाल माहौल रहेगा. नौकरी वाले लोगों को सफलता मिलेगी. अधूरे कार्य पूरे होंगे.

 

तुला राशि-इस चन्द्र ग्रहण की वजह से तुला राशि वालों की किस्मत पूरी तरह बदल जाएगी. इस राशि वालों को धन के साथ-साथ और भी बहुत सारे लाभ होंगे. नौकरी वाले लोगों का प्रमोशन का योग बन रहा है. व्यापार में उन्नति होगी. परिवार के हर सदस्य का सहयोग मिलेगा। प्रेम प्रसंग में मिलन का योग बन रहा है.

 

वृश्चिक राशि-वृश्चिक राशि वालों के लिए चन्द्र ग्रहण बहुत ही लाभदायक साबित होगा. कहीं पर फंसा हुआ पैसा आपको मिलेगा. दांपत्य जीवन, निजीजीवन, सार्वजनिक जीवन तथा व्यापार से संबंधित लाभ मिलेंगे. आर्थिक लाभ का योग है और परिवार के साथ समय अच्छा बीतेगा.

 

मीन राशि-मीन राशि के जातकों के लिए के लिए ग्रहण शुभ रहेगा. ज्योतिष के अनुसार, चंद्र ग्रहण के बाद फरवरी का महिने में इस राशि वालों की किस्मत चमक जायेगी. इस राशि के लोगों के सारे अधूरे काम पूरे होंगे. व्यापार और नौकरी में लाभ मिलेगा. अचानक से धन का लाभ होगा.