udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news ज्योतिषः शनि 142 दिनों के लिए होंगे वक्री, इनकी खुलेगी किस्मत !

ज्योतिषः शनि 142 दिनों के लिए होंगे वक्री, इनकी खुलेगी किस्मत !

Spread the love

उदय दिनमान डेस्कः ज्योतिषः शनि 142 दिनों के लिए होंगे वक्री, इनकी खुलेगी किस्मत ! मानो या ना माने लेकिन यह सत्य है और सदियों से हमारे जीवन में ग्रह और नक्षत्रों का महत्व बीुत बड़ा है। आज के गूगल युग में जहां इंसान खुद को भगवान मान रहा है वहीं हमारे जीवन में ज्योतिष का खासा महत्व है। शनि ग्रह का तो खास महत्व है। शनि राजा को रंक और रंक को राजा बना देता है।

 

ऐसा ही कुछ होने वाला है और शनि की जिस पर जैसी दृष्टि पड़ती है उसके जीवन में वैसा ही कुछ घटता है। आपको बता दें कि शनि हर साल वक्री होते है। इस बार बुधवार 18 अप्रैल को शनि वक्री होने जा रहे है। ज्योतिष के अनुसार 18 अप्रैल को धनु राशि में वक्री होगा और गुरुवार सुबह 6 सितंबर की शाम तक वक्री रहेगा। शनि कुल 142 दिनों के लिए वक्री होने जा रहा है और इसका असर 12 राशियों पर पड़ेगा।

 

 

मेष राशि:शनि मेष राशि के दसवें और ग्यारहवें भाव का स्वामी है। इसके नवम भाव में रहने से करियर में रुकावट आएगी। इस समय आपको परिश्रम करने की जरूरत है।

 

वृष राशि:वृष राशि वालों को इस गोचर से पारिवारिक जीवन में कष्ट का सामना करना पड़ सकता है। आपको परिवार वालों के साथ रिश्ते मधुर बनाने के लिए कई प्रयास करने होंगे।

 

मिथुन राशि:शनि के वक्री होने से आपको फायदा होगा कार्य स्थल पर आपको सफलता मिलेगी। मान सम्मान बढ़ेगा। आपको शुभ समाचार भी मिल सकते है।

 

कर्क राशि:कर्क राशि वालों को शनि के वक्री होने से पारिवारिक मामलों में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। परिजनों के साथ किसी मुद्दे पर मतभेद हो सकता हैं।

 

सिंह राशि:इन राशि वाले लोगों के इस साल लव मैरिज के योग बन रहे हैं, हालांकि कुछ चुनौतियां भी सामने आएंगी। छोटे-मोटे झगड़े और विवादों की वजह से पारिवारिक रिश्ते कमजोर हो सकते हैं।

 

कन्या राशि:इस राशि के लोगों के लिए शनि का वक्री होना बहुत लाभदायक होगा। कन्या राशि के जातकों को कहीं से धन की प्राप्ति होगी। इस राशि के लोगों को उनके कामों में परिवार के लोगों का पूरा सहयोग मिलेगा और सफलता इनके कदम चूमेगी।

तुला राशि:तुला राशि वाले लोग दृढ़ निश्चय के साथ सफलता प्राप्त करेंगे। लेकिन आपको मानसिक तनाव भी रह सकता है। छोटी या लंबी दूरी की यात्रा पर जाने की संभावना बन रही है।

 

वृश्चिक राशि:इन लोगों के जीवन में पारिवारिक अशांति बढ़ने की संभावना है। रिश्तों में दरार आ सकती है। किसी कारणवश परिवार से दूर भी रहना पड़ सकता है।

 

धनु राशि:इस समय आपको मानसिक तनाव और समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि पारिवारिक जीवन में आपके भाई-बहनों को खुशियां और समृद्धि प्राप्त होगी।

 

मकर राशि:स्वास्थ्य संबंधी समस्या परेशान कर सकती है। इस दौरान आपको धन हानि हो सकती है। इस साल आपके खर्चों में वृद्धि हो सकती है। विदेश यात्रा के योग भी बन रहे हैं। आपको कमाई के कई अवसर मिलेंगे। यह समय आपके लिए बहुत अनुकूल साबित होगा।

 

कुंभ राशि: शनि के वक्री होने से कुंभ राशि के लोगों को कहीं से धन प्राप्त हो सकता है। कुंभ राशि के लोगों को उनकी संपत्ति की वजह से भी धन लाभ होगा।

 

मीन राशि:इस साल आपकी आय में कमी आ सकती है और खर्च में वृद्धि की संभावनाएं हैं। इसलिए धन को बेवजह खर्च करने से बचें। देरी से सही पर सफलता मिलने के योग है।