udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news कांवडि़ए के भेष में हमला कर सकते हैं आतंकी ,यात्रा पर मंडराता खतरा

कांवडि़ए के भेष में हमला कर सकते हैं आतंकी ,यात्रा पर मंडराता खतरा

Spread the love

नई दिल्ली । खुफिया एजेंसियों ने कांवड़ यात्रा की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अलर्ट जारी किया है. खुफिया एजेंसियों के मुताबिक सावन माह के दौरान होने वाली कांवड़ यात्रा पर आतंकी कांवडि़ए के भेष में हमला कर सकते हैं. आतंकियों के ट्रक या गाड़ी से भी हमला करने की सूचना है. इसके बाद दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में अलर्ट जारी किया गया है.

 

चार राज्यों की पुलिस ने बैठक की
कांवड़ यात्रा की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड समेत चार राज्यों की पुलिस ने बैठक की है. बैठक में कांवड़ यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा की गई. इसके बाद प्रशासन सतर्क हो गया है. सुरक्षा के लिहाज से एटीएस ने हरिद्वार में डेरा डाल लिया है, जबकि क्विक रिस्पांस टीम को भी हरकी पैड़ी के पास ही मेला नियंत्रण कक्ष परिसर में तैनात किया है.

 

अलर्ट रहने की हिदायत दी गई
खुफिया विभाग को हर गतिविधियों पर नजर रखने व अलर्ट रहने की हिदायत दी गई है. कांवडिय़ों के भेष में पुलिसकर्मी जगह-जगह तैनात रहेंगे, वहीं सादी वर्दी में हरकी पैड़ी से लेकर कांवड़ पटरी तक भ्रमण करते रहेंगे.डीआइजी पुष्पक ज्योति के अनुसार हर स्थिति से निपटने को लेकर तैयारियां पूर्ण हैं. खुफिया विभाग हर गतिविधि पर नजर बनाए है. कांवड़ मेले को लेकर सुरक्षा कड़ी रहेगी. ड्रोन से हर गतिविधि पर नजर रखी जाएगी.

 

लाखों श्रद्धालु होते हैं शामिल
आपको बता दें कि कांवड़ यात्रा में बड़ी संख्या में देशभर से शिवभक्त उत्तराखंड में आते हैं.हरिद्वार स्थित हरकी पैड़ी से गंगाजल लेकर और ऋषिकेश में स्थित नीलकंठ महादेव मंदिर में शिव को जल चढ़ाते हैं. इस दौरान कांवड़ यात्रा में लाखों की संख्या में हर वर्ष श्रद्धालुगण का उत्तराखंड में तांता लगा रहता है.