udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news खाली पड़े स्कूलों में चलाए जांय आंगनबाड़ी केन्द्र: मंगेश

खाली पड़े स्कूलों में चलाए जांय आंगनबाड़ी केन्द्र: मंगेश

Spread the love

जनता दरबार में 61 शिकायतें दर्ज, 49 का निस्तारण

रुद्रप्रयाग। नगर क्षेत्र के पुराने विकास भवन में जिलाधिकारी मंगेश घिल्डि़याल की अध्यक्षता में आयोजित जनता दरबार में फरियादियों ने 61 शिकायतें दर्ज कराई, जिसमें से 49 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने तय समय सीमा के भीतर अधिकारियों को शिकायतों का निस्तारण कर रिपोर्ट प्रेषित करने के निर्देश दिए।

 

साथ ही किराए के भवन पर चल रहे आगनवाड़ी केन्द्रों को नजदीकी सरकारी विद्यालयों मे संचालित करने के निर्देश बाल विकास विभाग को दिए। कहा कि रिक्त पडे विद्यालयों मे केन्द्र चलाए जाए जिससे सरकारी सम्पत्ति का सदुपयोग भी हो सके व केन्द्र चलाने में सहूलियत हो।

 

इस अवसर पर फरियादी लक्ष्मण सिंह कप्रवान ने पीएमजीएसवाई द्वारा निर्मित रैतोली-जसोली मोटरमार्ग में लक्ष्य कन्स्ट्रक्शन को ग्रिट व डस्ट का भुगतान न किए जाने पर अधिशासी अभियंता लोनिवि को जांच कर रिपोर्ट देने, चन्द्रकला देवी निवासी दिवली ने बीपीएल प्रमाण-पत्र दिलाने के संबंध में मुख्य विकास अधिकारी को जांच कर कार्यवाही करने, विजय लाल निवासी जगोठ द्वारा उरेडा विभाग के अन्तर्गत स्थापित कराये गये उन्नत घर्राट का सिविल कार्य का भुगतान अब तक न किये जाने पर परियोजना प्रबन्धक उरेडा को एक माह के भीतर जाँच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

 

साथ ही भादी निवासी घिमतोली गरीब महिला को आर्थिक सहायता दिलाने के लिए एसडीएम सदर को सीनियर सिटिजन मेनटेनेन्स एक्ट के अतंर्गत कार्यवाही करने, दलवीर सिंह कनवासी निवासी नगरासू ने बताया की आलॅ वेदर रोड की कटिग में प्रार्थी का मकान की नपत का मूल्यांकन उसके समक्ष नहीं किया गया है।

 

अत किस आधार पर मूल्यांकन किया गया तथा कितना वर्ग फीट कटिंग में आ रहा है की जानकारी के संबंध में अपर जिलाधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर डीएफओ मंयक शेखर, पीडी एनएस रावत, सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।