udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news खाई में गिरा मैक्‍स वाहन, पांच की मौत और पांच घायल

खाई में गिरा मैक्‍स वाहन, पांच की मौत और पांच घायल

Spread the love

उत्तरकाशी: चिन्यालीसौड तहसील क्षेत्र के धरासू जोगत मोटर मार्ग पर एक मैक्स वाहन भडकोट के पास खाई में गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच लोग घायल हो गए। वहीं, चिन्यालीसौड हवाई पट्टी से दो गंभीर घायलों को हेलीकॉप्टर से आइडीपीएल ऋषिकेश भेजा गया है। इन गंभीर घायलों में सोबन सिंह, प्रियंका शामिल है। जिन्हें ऋषिकेश एम्स में भर्ती कराया जाएगा।

 

दुर्घटना आज सुबह की है। एक मैक्‍स वाहन बनकोट से चिन्यालीसौड आ रहा था। धरासू जोगत मोटर मार्ग पर भडकोट के पास चालक ने वाहन से नियं‍त्रण खो दिया। इस कारण वाहन खाई में गिर गया। हादसे में चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक व्‍यक्‍ित की अस्‍पताल में मौत हुई। वहीं पांच लोग घायल हो गए। सूचना पर पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची।

 

घायलों को खाई से निकाला और अस्‍पताल में भर्ती कराया है। यहां घायलों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। मृतकों की पहचान कृपाल सिंह (60 वर्ष), दिपना देवी (55 वर्ष) पत्नी विशन सिंह, कृष्णा देवी (21 वर्ष) पत्नी संदीप सिंह सभी निवासी बनकोट चिन्यालीसौड और लक्ष्मी देवी (40 वर्ष) पत्नी विक्रम भैंगवाल निवासी गांव चिन्यालीसौड के रूप में हुई है,

 

जबकि हवाई पट्टी चिन्यालीसौड में लाते समय घायल पुलम सिंह (47) पुत्र महानंद निवासी बनकोट की मौत हो गई है। जबकि सोबन सिंह, विद्या सिंह चालक, प्रियंका, सुषमा व एक दो साल की बच्ची गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्‍तरकाशी दुर्घटना में मृतकों के प्रति गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने दुर्घटना में मृत लोगों की आत्मा की शांति एवं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की ईश्वर से कामना की है। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी उत्तरकाशी को दुर्घटना में घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था व अनुमन्य राहत उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

 

मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी को इस दुर्घटना के मजिस्ट्रयल जांच के भी निर्देश दिए हैं। गम्भीर घायलों का हायर सेंटर रेफर करने के लिए मुख्यमंत्री ने सचिव आपदा प्रबन्धन को शीघ्र हेलीकॉप्टर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।