udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news लापरवाही बरतने पर ठेकेदार का कार्य निरस्त कराया जाए

लापरवाही बरतने पर ठेकेदार का कार्य निरस्त कराया जाए

Spread the love

रूद्रप्रयाग :   जिला कार्यालय कक्ष में नगर पालिका व पंचायत के विकास कार्यो की समीक्षा बैठक जिलाधिकारी मंगेष घिल्डियाल की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

बैठक में विकास कार्यो की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी द्वारा अधिषासी अधिकारी नगर पालिका व नगर पंचायत को गंाव, षहरी क्षेत्रों का भ्रमण कर लोगो के साथ बातचीत करने के पष्चात ही विकास कार्य करने के निर्देष दिए। कहा कि गांव, षहरी क्षेत्रो में लोगों की आवष्यकता के अनुरूप कार्य किए जाए।

ठेकेदार द्वारा विकास कार्यो के पूर्ण न होने की समस्या पर जिलाधिकारी ने अधिषासी अधिकारियों को स्पष्ट निर्देष दिए कि ठेकेदार को निर्धारित समय अवधि के भीतर कार्य पूर्ण का नोटिस दिया जाए। इसके पष्चात भी लापरवाही बरतने पर सम्बन्धित ठेकेदार का कार्य निरस्त कर अन्य से कराया जाए। कहा कि जितने भी कार्य नगरपालिका व पंचायत द्वारा पूर्ण कर लिए गए है उन कार्यो की फोटो उपलब्ध कराई जाए।

समस्त पालिका व पंचायत क्षेत्र में बंद कूडादान लगाने, नियमित कूडेदान व क्षेत्रों की सफाई करने, नालियों को समय-समय पर साफ करने, गंदे पानी को जमाव न होने देन, नेट से रेट सत्यापित करने के बाद ही लाइट इत्यादि सामाग्री क्रय करने के निर्देष दिए जिससे किफायती दर में सामान मिल सके।जिलाधिकारी ने जनपद में पार्क, इन्डोर खेल के लिए भूमि तलाषने व जीएमवीएन से जवाडी तक पाथ वे बनाए जाने के लिए सर्वे करेन के निर्देष दिए।

इस अवसर पर अधिषासी अधिकारी तिलवाडा रविराज बंगारी, ऊखीमठ धर्मानन्द षर्मा,   केदारनाथ अनसूया बनोला सहित अन्य लोग उपस्थित थे।