udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी

लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी

Spread the love

रूद्रप्रयाग : जिलाधिकारी मंगेष घिल्डियाल की अध्यक्षता में जिला कार्यालय सभागार में 01मई से 31 मई तक प्राप्त जन षिकायत के संबंध में समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में देरी से पहुचने पर जिलाधिकारी ने सीडीओ, उद्योग, स्वास्थ्य विभाग सहित कई अधिकारियों का स्पष्टीकरण लेने के निर्देष दिए।

जनषिकायतों का निस्तारण समय से न करने पर जिलाधिकारी ने कहा कि ऐसा लगता है कि अधिकारियों की संवेदनषीलता समाप्त हो चुकी है कि किस कार्य को प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। कहा कि जन षिकायतो के संबंध में लापरवाही बर्दाष्त नहीं की जाएगी लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी।

इसके साथ ही कहा कि आगामी सप्ताह से मानसून षिुरू हो जाएगा इसके लिए सभी विभाग अपनी जिम्मेदारियों के लिए आवष्यक तैयारी रखें।

दरमोला के देवेष्वरी देवी का नाम परिवार रजिस्टर में समय से न चढाने पर जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी के वेतन रोकने के निर्देष दिए। कहा कि जब तक जन षिकायत का निस्तारण नहीं किया जाता तब तक वेतन आहरित नहीं किया जाएगा।

ग्राम पंचायत जाखाल के अन्तर्गत गांव जाखाल मं चीड के पेड से खतरे बने रहने पर वन विभाग द्वारा 1 माह से अधिक समय बीत जाने के पष्चात भी कार्रवाई न करने पर संबंधित रेंजर, फारेस्टर के स्पष्टीकरण लेने के निर्देष दिए।

कहा कि दो दिन के भीतर वन विभाग द्वारा कार्रवाई न करने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। क्वीली कुरझण निवासी नीमा देवी के घर के पीछे की दीवार विष्व बैंक की गंधारी-गढीधार मोटरमार्ग से क्षतिग्रस्त होने पर विष्व बैंक द्वारा अवगत कराया गया कि प्रार्थी के घर की सुरक्षा हेतु दीवार का निर्माण किया जा चुका है।

इस अवसर पर सीडीओ डी आर जोषी, एडीएम गिरिष गुणवन्त, एसडीएम सदर देवानंद, जखोली देवमूर्ति यादव, पीडी एन एस रावत, डीडीओ ए एस गुज्यांज सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।