udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news लापरवाहीः नाश्ते में निकला मरा हुआ चूहा

लापरवाहीः नाश्ते में निकला मरा हुआ चूहा

Spread the love

नई दिल्ली । रेलवे के खाने में शिकायते मिलने के बाद अब आईआईटी दिल्ली के मेस में चौकाने वाला नजारा देखने को मिला. मंगलवार सुबह आईआईटी दिल्ली के मेस में नाश्ते की प्लेट में मरा हुआ चूहा मिलने से छात्रों के बीच हडक़ंप मच गया.

 

यह मामला संस्थान के अरावली हॉस्टल में सामने आई. मेस में मरा हुआ चूहा नारियल चटनी पड़ा हुआ था. मेस में छात्र जयंत दारोकर ने सबसे पहले मरे हुए चूहे को देखा. इसके बाद जयंत ने नाश्ते की प्लेट में चूहे की फोटो को फेसबुक पर शेयर कर दिया.

 

जयंत ने फेसबुक पर फोटो शेयर करते हुए लिखा कि जब तक मैंने यह देखा तब तक काफी लोग चटनी खा चुके थे. उन्होंने इस बारे में मेस सुपरवाइजर को जानकारी दी. इस मामले की जानकारी मिलने पर मेस सेक्रेटरी अमनदीप सिंह और हाउस सेक्रटरी ने वॉर्डन के साथ ही अन्य अधिकारियों से भी इस बारे में चर्चा की.

 

उन्होंने इस तरह के गैर जिम्मेदाराना रवैये पर बात की और कार्रवाई के लिए चर्चा की.मामले की गंभीरता को देखते हुए आईआईटी के निदेशक रामगोपाल राव ने बताया कि जांच के लिए तीन वॉर्डन्स की एक समिति बनाई गई है.

 

जल्द ही इस मामले की जांच के बाद हकीकत सामने आ जाएगी. मीडिया रिपोटर्स के मुताबिक उन्होंने यह भी कहा कि संबंधित मेस में काम करने वाले कुछ लोगों की नौकरी जा सकती है. गौरतलब है कि इससे पहले रेलवे के खाने में काक्रोच निकलने की बात सामने आई थी.

 

पिछले दिनों कैग रिपोर्ट से भी यह बात सामने आई थी कि रेलवे स्टेशनों पर जो खाने-पीने की चीजें परोसी जा रही हैं, वो इंसानी इस्तेमाल के लायक ही नहीं हैं.

 

रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि ट्रेनों और स्टेशनों पर परोसी जा रही चीजें प्रदूषित हैं. डिब्बाबंद और बोतलबंद चीजों को उनके सुरक्षित इस्तेमाल के लिए तयशुदा टाइम पीरियड के गुजर जाने के बावजूद बेचा जा रहा है.