udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news लश्कर में कमांडर की वेकंसी खाली है !

लश्कर में कमांडर की वेकंसी खाली है !

Spread the love

जम्मू । जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में खूंखार आतंकियों के लगातार ढेर होने पर सूबे की पुलिस के डीजीपी ने चुटकी ली है। अबू इस्माइल के मारे जाने के बाद लश्कर-ए-तैयबा ने जीनत-उल-इस्लाम को जम्मू-कश्मीर में अपना नया कमांडर घोषित किया है।

 

इस बाबत पूछे जाने पर सूबे की पुलिस के डीजीपी एस.पी. वैद्य ने आतंकियों पर चुटकी लेते हुए कहा, नाम में क्या रखा है। मैंने तो सुना है कि कमांडर की वेकंसी खाली है। कोई लेने के लिए ही तैयार नहीं है।

 

मोस्ट वॉन्टेड आतंकी अबू इस्माइल को सुरक्षा बलों ने हाल ही में एक मुठभेड़ में मार गिराया था। अमरनाथ यात्रियों पर हुंए हमले के बाद से ही लश्कर-ए-तैयबा के इस कमांडर की सुरक्षा बलों को तलाश थी। बता दें कि पाकिस्तानी अबू इस्माइल से पहले सुरक्षा बलों ने लश्कर के कमांडर अबू दुजाना को भी मार गिराया था।

 

सूत्रों के मुताबिक जीनत लश्कर का पहला ऐसा कमांडर होगा, जो कश्मीर का ही रहने वाला है। जीनत दक्षिणी कश्मीर के शोपियां के सुगन ज़ानीपुरा का रहने वाला है। जीनत 2015 में लश्कर में शामिल किया हुआ था, जब वह 28 वर्ष का था।

 

पुलिस सूत्रों के अनुसार जीनत-उल-इस्लाम विस्फोटक सामग्री तैयार करने में महारत रखता है। 23 फरवरी, 2017 को शोपियां में हुए हमले में जीनत प्रमुख आरोपी था। इस हमले में तीन सैन्य जवान और तीन महिलाओं की मौत हो गई थी।