udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news दिव्यांग की तरह धार्मिक कार्य में आगे आएं: आशा

दिव्यांग की तरह धार्मिक कार्य में आगे आएं: आशा

Spread the love

रुद्रप्रयाग। विकासखण्ड जखोली की ग्राम पंचायत सेमलता भरदार के गंवाड़ा में शिव मंदिर का निर्माण किया गया, जिसका उद्घाटन जिला पंचायत सदस्य श्रीमती आशा डिमरी ने किया। इस अवसर पर भरदार क्षेत्र की सैकड़ों महिलाओं ने मंदिर पहुंचकर भजन-कीर्तन भी गाये। मंदिर का निर्माण गंवाड़ा के दिव्यांग रघुवीर सिंह बिष्ट ने किया है और मंदिर उद्घाटन के अवसर पर उन्होंने भंडारे का आयोजन किया, जिसमें सैकड़ों श्रद्धालुओं ने भंडारे का आनंद लिया।

 

जिला पंचायत सदस्य श्रीमती आशा डिमरी ने भरदार के गंवाड़ा में शिव मंदिर के उद्घाटन अवसर पर जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि एक दिव्यांग ने मंदिर का निर्माण कर सराहनीय कार्य किया है और स्थानीय जनता को इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि धार्मिक कार्यों में जनता को बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए।

 

शिव मंदिर निर्माण से क्षेत्र में आस्था के प्रति लोगों में जागरूकता आयेगी और भोलेनाथ जनता के दुखों को दूर करेंगे। कहा कि जब एक दिव्यांग व्यक्ति इतना बढ़ा कदम उठा सकता है, तो शारीरिक रूप से मजबूत अन्य लोगों को ऐसे कार्य करने चाहिए। क्षेत्र के प्रति जनता को समर्पित रहना चाहिए और विकास कार्यों में सहभागिता निभानी चाहिए।

 

उन्होंने कहा कि जब जनता जागरूक होगी, तभी क्षेत्र का विकास भी संभव है। आज केन्द्र और राज्य की ओर से गरीब जनता के विकास के लिए अनेकों योजनाएं चलाई जा रही है। जरूरत इस चीज की है कि जनता को समझना होगा कि वे किस प्रकार से विकास कार्यों का लाभ उठा सकते हैं। उद्घाटन अवसर पर क्षेत्र के दूर-दराज गांवों से पहुंची महिलाओं ने भजन कीर्तन गाकर माहौल को भक्तिमय बना दिया।

 

इस अवसर पर प्रधान धनिता रावत, पूर्व प्रधान चैत सिंह बिष्ट, प्रमोद बिष्ट, सुनील बिष्ट, योगेन्द्र सिंधवाल, महिला मंगल दल अध्यक्ष शांति देवी बिष्ट, दीपक बिष्ट सहित भारी संख्या में जनता उपस्थित थी।