udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news लो कर लो बातः अब देश में ऑनलाइन बिकेगी शराब !

लो कर लो बातः अब देश में ऑनलाइन बिकेगी शराब !

Spread the love

नई दिल्ली । हाईवे पर शराब ठेकों पर बैन और कई अन्य कारणों से प्रभावित हो रही शराब की बिक्री की गति को तेज करने के लिए यूनाइटेड स्पिरिट्स लिमिटेड (यूएसएल) ने नई तरकीब ढूंढ निकाली है। देश की सबसे बड़ी शराब कंपनी शराब को ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए ई-कॉमर्स की मदद लेने की तैयारी शुरू की है।

 

इस कंपनी के मुख्य उत्पादों में जॉनी वॉकर स्कॉच और स्मिरनॉफ वॉदका शामिल हैं। इस बाबत कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर आनंद कृपालु का कहना है कि कंपनी राज्य सरकारों और दूसरे ई-कॉमर्स पार्टनर्स से बात कर रही है। ये बातचीत उन संभावनओं को तलाशने में है जिसमें ई-कॉमर्स के माध्यम से कंपनी के कारोबार को बढ़ाया जाना है।

 

कंपनी का कहना है कि वित्त वर्ष 2018 में कमजोर बिक्री के बाद कंज्यूमर डिमांड बढ़ रही है। पिछले वित्त वर्ष में नोटबंदी और हाइवे के करीब शराब की दुकानों को बंद किए जाने से इंडस्ट्री की सेल्स पर बुरा असर पड़ा था। आनंद कृपालु ने कहा कि हमारी इंडस्ट्री के बारे में एक सच यह है कि लांग टर्म में डिमांड बढऩे में कोई शक नहीं है।

 

देश में शराब की प्रति व्यक्ति खपत बहुत कम है। यहां लोगों की आमदनी बढ़ रही है और वे अच्छी शराब पीना चाहते हैं। उल्लेखनीय है कि कई राज्यों में ऐसे शराब बिक्री पर पाबंदी है, लेकिन मुझे लगता है कि ई-कॉमर्स से आगे चलकर शराब किसे बेची जा रही है, उस पर कहीं बेहतर कंट्रोल किया जा सकता है। राज्यों को इसकी चिंता है कि कम उम्र के लोग शराब न खरीदें।