udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news माँ की गोद में सो रहे मासूम को छीन कर तलवार से काट डाला

माँ की गोद में सो रहे मासूम को छीन कर तलवार से काट डाला

Spread the love

अम्बिकापुर/कोरिया। छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में गाली देने से मना करना दो भाइयों को इस कदर नागवांर गुजरी की पहले तो उन्होंने ग्रामीण को जमकर पीटा फिर घर मे घूंस कर माँ की गोद मे सो रहे मासूम पर तलवार से वार कर के उसे मौत के घाट उतार दिया।

 

पूरी घटना कोरिया जि़ले के जनकपुर अंर्तगत ग्राम जमथांन की है। जहां शराबी दो भाइयों सहित उनके पिता ने घर मे घुस कर एक डेढ़ वर्ष के बच्चे की उसी की माँ की गोद मे नृशंष हत्या कर दी। मिली जानकारी के मुताबिक ग्राम जमथान निवासी दो सगे भाई शिवशंकर व शिवलाल प्रजापति जमकर शराब पी रखी थी।

 

दोनो मदमस्त होकर गांव में घूम रहे थे, उसी दौरान दूसरे गांव से ग्राम जमथान स्थित अपने ससुराल आये कमलू से दोनों भाई उलझ पड़े। इसके साथ ही दोनों शराबी भाइयों ने कमलू के साथ मारपीट भी शुरू कर दिया। यह देख कमलू के ससुर मायाराम ने अपनव दामाद के साथ उन्हें ऐसा नही करने की बात कहते हुवे बीचबचाव करने की कोशिश की।

 

जिसके बाद दोनों भाइयों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गए और वे दौड़ते हुवे अपने घर गए और तलवार लेकर अपने पिता प्रेमलाल के साथ मायाराम के घर पहुंचे थे। आरोपियों के मंसूबों को भांपते हुवे मायाराम ने घर के सामने का दरवाजा बंद कर दिया था परंतु तीनो आरोपी घर के पीछे का दरवाजा तोड़ कर घर मे दाखिल हुवे माँ फूलबाई की गोद मे सो रहे डेढ़ वर्ष के मासूम विनय को छीन कर उसके सर पर तलवार से वार कर दिया।

 

उक्त घटना में बालक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। इसके बाद भी आरोपी नही थमे बल्कि उन्होंने मृतक के दादा मायाराम पर भी तलवार से हमला कर दिया। उक्त घटना में मायाराम को भी गंभीर चोटें आई है, जिसे उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है जहां उसका उपचार चल रहा है। फिलहाल पुलिस ने दोनों शराबी भाइयों सहित उनके पिता को गिरफ्तार कर लिया है और उनसे पूछताछ कर रही है।