udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news मानसून अवधि में रेन वाॅटर को स्टोर के लिए समुचित व्यवस्था

मानसून अवधि में रेन वाॅटर को स्टोर के लिए समुचित व्यवस्था

Spread the love

रूद्रप्रयाग : जिलाधिकारी मंगेष घिल्डियाल की अध्यक्षता में पुराने विकास भवन में जनता दरबार का आयोजन किया गया। इस अवसर पर फरियादियों द्वारा 46 षिकायत दर्ज कराई गई जिनमें से 23 षिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया।

गत सोमवार को जिला पर्यटन विकास अधिकारी द्वारा नवासू के फरियादी की षिकायत के निस्तारण न करने, अधिषासी अभियंता जल संस्थान धारकोट पेयजल समस्या की षिकायत का निस्तारण न करने के बावजूद षिकायत का निस्तारण दिखाने पर जिलाधिकारी ने जवाब तलब किये। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने सभी विभागो को जिनके पास अपने भवन है उन्हें मानसून अवधि में रेन वाॅटर को स्टोर के लिए समुचित व्यवस्था करने के निर्देष दिए।

केदारनाथ निवासी सुबोध चन्द्र षुक्ला ने बताया कि सरकार द्वारा जो केदारनाथ में भवन बनाया गया है उनमें सीढी अन्दर की तरफ बनाई गई है जबकि बाहर को बनाई जानी थी। इसके साथ ही मकान की छत से पानी टपकने की षिकायत पर जिलाधिकारी ने एसडीएम ऊखीमठ व निम को जांच कर तत्काल कमियों को ठीक करने के निर्देष दिए।

थपल गांव निवासी वीरेन्द्र सिंह बत्र्वाल ने बताया की जून 2017 मे स्थान द्वारीधार में पीएमजीएसवाई के सडक निर्माण से महड तल्ला पेयजल योजना द्वारीधार में क्षतिग्रस्त हो गई थी जिसे आज तक ठीक न किये जाने के संबंध में अधिषासी अभियंता पीएमजीएसवाई व जल संस्थान को एक सप्ताह के भीतर जांच कर कार्यवाही करने के निर्देष दिए।

नवासू निवासी बैषाखी देवी ने बताया कि उनके मकान के पीछे विष्व बैंक द्वारा पुष्ते का निर्माण किया गया था व पुष्ते के खुदाई का मलबा मकान के पीछे ही डाल दिया गया था व आज तक मलबे को हटाया गया नहीं गया जिससे प्रार्थी के मकान में सीलन व बरसात का पानी आता है के संबंध में अधिषासी अभियंता को एक सप्ताह के भीतर निस्तारित करने के निर्देष दिए।

इस अवसर पर डीएफओ मंयक षेखर, सीडीओ डीआर जोषी, पीडी एन एस रावत, एसडीएम सदर देवानन्द, डीडीओ ए एस गुज्याल, सीवीओ डाॅ रमेष सिंह नितवाल सहित अधिकारी व फरियादी उपस्थित थे।