udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news मानव भारती में खिले विविधता के रंग

मानव भारती में खिले विविधता के रंग

Spread the love

देहरादून: रंग हिमालय, नन्ही दुनिया की ओर से मानव भारती स्कूल में विविधता के साथ विश्व बन्धुत्व के विचारों को रंगमंच के माध्यम से बच्चों को दिखाया गया। प्रारम्भ में मानव भारती के निदेशक डॉ0 हिमांशु शेखर प्राचार्या श्रीमती नीना पंत जी ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।

 

रंग हिमालय के श्री आलोक उल्फत जी तथा उनकी टीम ने विविधता के अनेक रंगो से दर्शकों का मनोरंजन के साथ ज्ञानवर्धन भी किया। सोमवार को आयोजित इस भव्य कार्यक्रम में मानव भारती सहित देहरादून के प्रतिष्ठित स्कूलों ने बच्चों के साथ अपनी सहभागिता की।

 

इस अवसर पर गांधीजी सहित अनेक महापुरूषों के चरित्र चित्रण भी चार्ट पेपर के माध्यम से दिखाये गये। इस कार्यक्रम में सर्वधर्म प्रार्थना के साथ अनेक कार्यक्रमों का प्रदर्शन किया गया। अलग अलग स्कूलों से आये हुये लगभग 1000 बच्चों और व्यस्कों ने भाग लिया।

 

इस अवसर पर श्री आलोक उल्फत ने मानव भारती स्कूल के निदेशक हिमांशु शेखर और प्रधानाचार्या नीना पंत जी के प्रति आभार व्यक्त किया। श्रीमती किरन उल्फत गोयल ने कबीर के भजन की अदभुत प्रस्तुति दी। इस आयोजन में ‘डांस फॉर डाइवर्सिटी’ नृत्य प्रस्तुत किया गया।

 

मानव भारती के बच्चों ने मानव भारती समूह गान ‘मानवता के ज्ञान का प्रकाश मानव भारती’ प्रस्तुत किया। मानव भारती के सभी विद्यार्थी तथा अध्यापक-अध्यापिकाएं उपस्थित थी। रंग हिमालय महोत्सव का उद्देश्य बच्चों को सभी धर्मों से अवगत कराना एवम् विश्व बन्धुत्व की प्रेरणा देना था।

 

डॉ0 अनन्तमणि त्रिवेदी ने कार्यक्रम के प्रारम्भ में आये हुये अतिथियों का स्वागत के साथ मानव भारती में आने के लिये अपना आभार व्यक्त किया।