udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news मानिटरिंग न होने से कार्य में धीमी प्रगति

मानिटरिंग न होने से कार्य में धीमी प्रगति

Spread the love
रूद्रप्रयाग: राजस्व एवं प्रशासनिक अधिकारियों की मासिक स्टाॅफ बैठक जिला कार्यालय सभागार में जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने तीनों एसडीएम द्वारा वाद व अन्य कार्यो मंे तेजी से निस्तारण के लिए अपने अधीनस्थ तहसीलदार, एनटी व पटवारी की मानिटरिंग न करने पर नाराजगी जताते हुए कहा कि समय पर मानिटरिंग न होने से कार्य में धीमी प्रगति व क्षेत्रीय जनता की समस्याओं के निस्तारण में देरी होती है।
इसके साथ ही राजस्व क्षेत्र से पुलिस विभाग को वाद हस्तान्तरित करने से पूर्व पूरी जानकारी अधीनस्थों से लेने, सीएससी सेन्टर में सेवा के शुल्क की दर का बोर्ड चस्पा की चेंकिग करने के निर्देश तीनों एसडीएम को दिए। रूद्रप्रयाग तहसील में वसूली में प्रगति न करने वाले एक अमीन को अनिवार्य सेवानिवृत्ति देने व रूद्रप्रयाग तहसीलदार के वसूली में अगले माह सुधार ने होने पर नोटिस की चेतावनी दी।
नगर निकायों नगर पालिका व पंचायतों की समीक्षा के दौरान अधिशासी अधिकारियों को क्षेत्र भ्रमण कर आवश्यतानुसार लोगो को मूलभूत सेवा प्रदान करने, निकायों में निर्माण कार्य तेजी से हो सके इसके लिए अन्य विभाग से अवर अभियंता को निकायों में एटैच करने व सप्ताह में दो दिन नगर निकायों के कार्य करने व देखने को कहा।
जिला पूर्ति अधिकारी द्वारा बताया गया कि माह अक्टूबर तक का गेंहू गोदामों मे भेज दिया गया है व चावल भेजने का कार्य गतिमान है। गत वर्ष की तुलना में इस वर्ष रजिस्टी की संख्या में वृद्वि होने के बावजूद शुल्क मेे वृद्वि न होने पर उपनिबन्धक द्वारा बताया गया कि इस वर्ष सरकारी रजिस्टी अधिक हुई है जिसमे स्टाम्प शुल्क नहीं लिया जाता इस कारण शुल्क में वृद्वि नहीं हुई है।
इस अवसर पर एडीएम गिरीश गुणवन्त, एसडीएम सदर देवानन्द, जखोली देवमूर्ति यादव, उखीमठ गोपाल सिंह, सीओ श्रीधर बडोला, एआरटीओ मोहित कोठारी, एओ राजेन्द्र सिंह, एएसओ राजेन्द्र लाल, जिला आबकारी अधिकारी ओमकार सिंह, तहसीलदार रूद्रप्रयाग श्रेष्ठ गुनसोला, जखोली शालिनी मौर्य, उखीमठ जयवीर राम बधाणी  सहित राजस्व विभग के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।