udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news महिलाओं ने दाढ़ी-मूंछ लगाकर देखा फुटबॉल मैच, फोटो वायरल

महिलाओं ने दाढ़ी-मूंछ लगाकर देखा फुटबॉल मैच, फोटो वायरल

Spread the love

नई दिल्ली । ईरान में फुटबॉल मैच के दौरान अपनी पसंदीदा टीम को सपोर्ट करने स्टेडियम में कुछ महिलाएं भेष बदल कर पहुंच गईं। इन महिला फैंस ने ईरान में खेले गए मैच को देखने के लिए दाढ़ी, मूंछ लगाई और विग भी पहनी। सोशल मीडिया पर इन महिलाओं की काफी हौसलाअफजाई हो रही है।

 

तेहरान के आजादी स्टेडियम में बैठी इन महिलाओं की तस्वीरें और विडियो वायरल हो रहे हैं जिसमें महिला प्रशंसक दाढ़ी-मूंछ लगाए नजर आ रही हैं।

 

ये महिलाएं अपनी टीम परसेपोलिस को सपोर्ट करने के लिए स्टेडियम में पहुंची थीं। वायरल हो रही इस तस्वीर पर एक यूजर ने लिखा है- उम्मीद करते हैं कि ये कभी अपनी पहचान के साथ स्टेडियम में प्रवेश कर पाएंगी।

 

इस्लामिक देश ईरान में साल 1979 के बाद से पुरुषों के फुटबॉल मैच समेत अन्य खेलों को देखने की अनुमति महिला फैंस को नहीं है। इसके पीछे कारण यह दिया जाता है कि महिलाओं को खराब माहौल से बचाने के लिए ऐसा करना जरूरी है। इससे पहले इसी स्टेडियम में परसेपोलिस का एक मैच देखने पहुंची 35 महिलाओं को हिरासत में ले लिया गया था।

 

साल 2006 में आई फिल्म ऑफसाइड इसी सब्जेक्ट पर बनाई गई थी जिसमे लड़कियों का एक ग्रुप लडक़ों की तरह कपड़े पहन आजादी स्टेडियम में मैच देखने के लिए पहुंच जाता है।