udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news मजबूत लोकतंत्र में प्रेस की आजादी जरूरी: मोदी

मजबूत लोकतंत्र में प्रेस की आजादी जरूरी: मोदी

Spread the love

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को प्रेस की आजादी का समर्थन किया और कहा कि स्वतंत्र प्रेस एक मजबूत लोकतंत्र और समाज को ज्यादा जीवंत बनाता है।

 

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि स्वतंत्र प्रेस एक मजबूत लोकतंत्र का निर्माण करता है। आज विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस पर, चलिए हम प्रेस की आजादी का ढृढ़ता से समर्थन करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हैं।

 

यह विचारों और मानव की अभिव्यक्ति की विविधता है जो हमें समाज के रूप में ज्यादा जीवंत बनाता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि वह उन सभी की सराहना करते हैं जो प्रेस की आजादी बनाए रखने की दिशा में अथक परिश्रम कर रहे हैं।

 

यह उन अनगिनत महिलाओं और पुरुषों की वजह से है कि प्रेस की आजादी की अवधारणा में वृद्धि हुई है। मोदी ने प्रेस की आजादी और अभिव्यक्ति को सुरक्षित रखने के लिए सोशल मीडिया से जुड़े लोगों की भूमिका की भी सराहना की।

 

संयुक्त राष्ट्र महासभा ने प्रेस की आजादी की महत्ता के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए 3 मई को विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस घोषित किया है।