udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news  मकड़ों से छुटकारा पाने के चक्कर में जला डाला घर

 मकड़ों से छुटकारा पाने के चक्कर में जला डाला घर

Spread the love

ऐरिज़ोना। कीड़ों से छुटकारा पाने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं लेकिन अमेरिका में एक व्यक्ति को मकड़ों से छुटकारा पाने के चक्कर में अपने घर से ही हाथ धोना पड़ा।

 

यह वाकया अमेरिका के ऐरिज़ोना का है जहां एक शख्स अपने घर से मकड़ों को ब्लोटॉर्च की मदद से हटाने की कोशिश कर रहा था और इसी चक्कर में उसने अपने घर में ही आग लगा डाली।

 

अधिकारियों के मुताबिक उनके पास एक रिपोर्ट आई कि ऐरिज़ोना में एक घर से आग की लपटें और धुंआ आ रहा है क्योंकि वहां एक व्यक्ति ब्लोटॉर्च की मदद से अपने घर में लगे मकड़े के जालों को हटाने की कोशिश कर रहा था।

 

फायर डिपार्टमेंट ने कहा कि जब वह घटनास्थल पर पहुंचे तब उन्हें पता चला कि एक बुजुर्ग महिला को उसके बेटे और पड़ोसियों की मदद से उस जलते हुए घर से निकाला गया।

 

उस महिला को आग से बाहर निकालने के क्रम में हल्की चोटें भी आईं। उस शख्स का घर एक मोबाइल होम था जिसे आसानी से एक जगह से दूसरी जगह शिफ्ट किया जा सकता है।

 

घर में लगी आग पर काबू पाने में 23 दमकल कर्मचारियों को करीब 11 मिनट लगे। बुजुर्ग महिला के अलावा इस घटना में किसी को कोई चोट नहीं आई।

 

अधिकारियों ने कहा कि इस आग से घर को कितना नुकसान हुआ है उसकी जांच की जाएगी। आग लगने के कारण विस्थापित हुए इन दोनों लोगों की मदद रेड क्रॉस कर रहा है।