udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news मलबे से दबी विजयनगर ट्राली के पहिये !

मलबे से दबी विजयनगर ट्राली के पहिये !

Spread the love

दीपक बेंजवाल

अगस्त्यमुनीः देर रात हुई बारिश से विजयनगर ट्राली के पहिये मलबा आने से रूक गये है जिससे नदी पार से आने वाले सैकड़ो बच्चे परेशान है। हालाँकि ट्राली संचालन की डयूटी पर लगे कर्मचारी और स्थानीय लोग मलबा हटाने की जुगत कर रहे है।

बावजूद पहाड़ी से पानी और मिट्टी अभी भी लगातार रिस रही है जिससे पहियो को साफ करने में दिक्कते आ रही है। अजब विडबंना देखिये ये वही जगह है जहाँ पिछले पाँच साल से एक अदद झूला पुल नही बन पाया है।

यहाँ लगी दूसरी हाथ से खीचने वाली ट्राली की रस्सी भी लंबे समय से टूटी पड़ी है, जिसे खतरे को देखते हुऐ ऐहतियातन बंद ही रखा गया है।

अहम सवाल है पाँच साल में चाँद पर यान भेजने वाले देश की तकनीकी प्रगति हमारी केदारघाटी में क्यो नही दिख रही। पुल निर्माणदायी संस्था सुस्ती से काम कर रही है, पाँच बड़े आन्दोलन के बाद भी उसे ब्लैक लिस्टड नही किया गया

बल्कि उसे काम सुस्ती से करने पर पुल की लागत दुगनी करके तोहफा दे दिया गया। गौर करे करोड़े के पुल निर्माण में महज बीस मजदूर ही लगे है जो कभी कभी ही काम करते है।