udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news मंदाकिनी पार के छात्रों को ट्राली से मिलेगी निजात

मंदाकिनी पार के छात्रों को ट्राली से मिलेगी निजात

Spread the love

विधायक केदारनाथ ने की बस लगाने की मांग ,जिलाधिकारी को भेजा पत्र, सुरक्षा उपायोग को बताया नाकाफी
रुद्रप्रयाग। मन्दाकिनी नदी के पार से आने वाले 250 से अधिक छात्र-छात्राओं को शीघ्र ही ट्रॉली के जानलेवा सफर से मुक्ति मिलने की सम्भावनाएं प्रबल हो गई हैं।

 

केदारनाथ विधायक मनोज रावत ने इन छात्र-छात्राओं के लिए बस लगवाने के लिए जिलाधिकारी से अनुरोध किया है। जिसके लिए उन्होंने विधायक निधि से फण्ड देने की पेशकश की है। केदारनाथ विधायक मनोज रावत ने विजयनगर में निर्माणाधीन पैदल पुल का निरीक्षण किया। इसके साथ ही उन्होंने यहां लगी ट्रॉली का निरीक्षण करते हुए सुरक्षा उपायों को भी देखा।

 

ट्रॉली में स्कूल टाइम पर भारी भीड़ को देखते हुए उन्होंने सुरक्षा उपायों को नाकाफी बताया। भारी भीड़ होने से स्कूली छात्र-छात्राओं को देर तक अपनी बारी का इन्तजार करना पड़ता है तथा देर होने पर उन्हें मजबूरी में क्षमता से अधिक मात्रा में ट्रॉली में बैठना पड़ता है। छात्र-छात्राओं की इन मुसीबतों को देखते हुए केदारनाथ विधायक ने जिलाधिकारी से नदी पार के छात्र छात्राओं के लिए स्कूल बस लगाने की मांग की है, जो कि प्रातः स्कूल लगने से पूर्व व दोपहर में छुट्टी के बाद उन्हें अपने मन्तव्य तक पहुंचा सके।

 

जिलाधिकारी को भेजे पत्र में उन्होंने इसके समाधान के लिए बजट की व्यवस्था करने का अनुरोध किया है। उन्होंने सुझाव दिया कि यदि यह सम्भव नहीं है तो क्षेत्र में जल विद्युत परियोजना पर कार्य कर रही कम्पनी के सीएसआर फण्ड से भी मदद ली जा सकती है। इसके लिए उन्होंने विधायक निधि से भी मदद करने की पेशकश की है। इससे नदी पार के छात्र छात्राओं को ट्रॉली के जानलेवा सफर से मुक्ति मिल जायेगी और अभिभावक भी अपने पाल्यों के सुरक्षित स्कूल पहुंचने एवं वापस घर आने की चिन्ता से मुक्त हो जायेंगे।