udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news मौसम ने ली करवट, केदारपुरी ने ओढ़ी बर्फ की चादर

मौसम ने ली करवट, केदारपुरी ने ओढ़ी बर्फ की चादर

Spread the love

केदारनाथ में तीन फिट जमी बर्फ, तापमान पहुंचा माइनस दो डिग्री
पुनर्निर्माण कार्य हो रहे प्रभावित, अलाव के सहारे पिघलाई जा रही बर्फ

रुद्रप्रयाग। एक बार फिर मौसम के करवट बदलते ही केदारपुरी ने बर्फ की चारद ओढ़ ली है। केदारनाथ में देर रात से लगातार बारिश हो रही है, जिस कारण तापमान में काफी गिरावट आ गई है। जहां ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश हो रही है, वहीं केदारघाटी में बारिश लगातार जारी है। बारिश के कारण ठंड भी काफी बढ़ गई है।

धाम में तीन फिट तक बर्फ जम चुकी है और तापमान माइनस दो डिग्री चला गया है। ऐसे में निर्माण कार्य कर रहे मजदूरों और कर्मचारियों को खासी दिक्कतें उठानी पड़ रही है। बर्फ को पिगलाकर पानी का उपयोग कर रहे हैं।

दरअसल, मौसम विभाग की चेतावनी पहाड़ी जिलो के लिए सटीक साबित हो रही है। मौसम विभाग ने संभावना जताई थी कि पहाड़ी जिलों के ऊंचाई वालों इलाकों में बर्फवारी और निचले क्षेत्रों में बारिश होगी और सोमवार देर रात से केदारनाथ, तुंगनाथ, मद्महेश्वर, चिरबटिया, कार्तिक स्वामी मंदिरों में बर्फवारी जारी है। जबकि निचले क्षेत्रों में बारिश हो रही है।

बारिश के कारण लोग घरों में दुबकने को मजबूर हो गये हैं। केदारनाथ में बर्फवारी होने से पुनर्निर्माण कार्य प्रभावित हो गये हैं। धाम में तीन फिट तक बर्फ जम चुकी है और तापमान दो डिग्री चला गया हैं, जिस कारण मजदूरों और कर्मचारियों को खासी परेशानी हो रही है। अलाव के सहारे बर्फ को पिगलाकर उपयोग में लाया जा रहा है।