udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news गरीब चैन की नींद सो रहा है और अमीर नींद की गोलियां ढूंढ रहे: मोदी

गरीब चैन की नींद सो रहा है और अमीर नींद की गोलियां ढूंढ रहे: मोदी

Spread the love

भोजपुरी से अपने भाषण का किया शुभारंभ,किसानों की जिंदगी में दोबारा लानी है रौनक
modi
गाजीपुर। प्रधानमंत्री ने गाजीपुर में वीर अब्दुल हमीद को प्रणाम करते हुये कहा कि मैं दूसरी बार गाजीपुर आया हूं। 2014 की 9 मई को मेै गाजीपुर आया था। अगर उतर प्रदेश 2014 में पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाने में मदद न करता तो, न भ्रष्टाचारियों को तकलीफ होती न कालेधन वालों को चिंता होती। किसानों की जिंदगी में दोबारा रौनक पैदा करनी है। उनका शोषण न हो इसकी व्यवस्था की है। आज गरीब चैन की नींद सो रहा है और अमीर नींद की गोलियां ढूंढ रहे हैं।

चाचा नेहरू को किया याद करते हुये कहा कि गाजीपुर (गहमर) के विश्वनाथ गहमरी को याद कर वह बहुचर्चित प्रसंग सुनाया जिसमें संसद में गहमरी जी ने जवाहरलाल को गाजीपुर की दुर्दशा सुनाई थी। गोबर से गेहूं का दाना चुनकर लोगों द्वारा खाने की बात बताई थी। पूरी संसद रोई थ्ज्ञी तब। तब पं नेहरू ने एक पटेल कमेटी बनाई जिसने रिपोर्ट दिया कि इलाके की भलाई के लिए क्या-क्या करना चाहिए। पंडित जी चले गए, न मालूम कितने चले गए।

मैं यूपी से नौवां पधानमंत्री हूं। पटेल कमेटी की रिपोर्ट डब्बे में बंद रही। मैं आज चाचा नेहरू की जयंती पर (14 नवंबर) जान बूझकर यहां आया ताकि 1962 में आई उस पटेल कमेटी की रिपोर्ट को मैं आज लागू करने की शुरूआत कर रहा हूं। आपका दल मुझे गाली देता है, मगर आपकी जयंती पर आपकी रिपोर्ट को लागू करने की शुरूआत कर मैं आपको श्रद्धांजलि देता हूं। भोजपुरी से अपने भाषण का शुभारंभ किया, गाजीपुर के महत्व को बताया। मुनियों को नमन किया, वीर अब्दुल हमीद को याद किया, छोटी लहुरी को नमन किया। दो बरस पहले 9 मई को इसी गाजीपुर में मैंने आप सबसे कहा था कि मुझपर भरोसा करो, मेरा छोटा भाई (मनोज सिन्हा) यहां से चुनाव लड़ रहा है।

आपने हमपर भरोसा किया। यदि हमें पूर्ण बहुमत आपने न दिया होता तो आज न भ्रष्टाचारियों को चिंता होती और नही काले धन वाले को। आज अमीर नींद की गोली खरीदने के लिए बाजार का चक्कर काट रहा है जबकि गरीब चैन की नींद सो रहा है। इसके पहले प्रधानमंत्री ने गाजीपुर पहुंचकर आयोजित समारोह में मऊ-ताड़ीघाट नई लाईन के मध्य गंगा नदी पर रेल सह सड़क पुल और गाजीपुर सिटी-बलिया रेलखंड के दोहरीकरण का शिलान्यास के साथ गाजीपुर सिटी-कोलकाता साप्ताहिक सुपरफास्ट ‘शब्द भेदी ‘ एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी किया । सभा को संबोधित करते हुये रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि काले धन के कारण आजादी के बाद भी पुराना भारत नये भारत में बदल रहा है। यूपी में जितना तीन साल में रेलवे में निवेश हुआ उतना तीस साल में भी नहीं हुआ था। देश के लिए पुल इसलिए बनाए जाते हैं

ताकि यातायात में सहूलियत हो। लोगों को लोगों से जोडने के लिए पुल काफी जरूरी है। रेलवे ने बीते कई सालो में जितना यूपी में निवेश नहीं किया उतना यूपी में बीते तीन सालों में निवेश किया गया है। प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि सपा यहां केवल गुण्डा गर्दी कर रही है। मायावती पर भी तंज कसा कहा पीएम के फैसले से मोटा हाथी भैंस से भी पतला हो गया। कहा आप सभी जानते हैं भ्रष्टाचार ने देश में विकास को रोक रखा था। हम सब उत्तर प्रदेश की जनता हैं, सपा और बसपा के गुंडों की वजह से हम बहुत कुछ झेल चुके हैं। बहन जी कहती हैं कि नोट को रोने से भूकंप है, यह भूकंप आया तो है मगर हाथी इसके बाद भैंस से भी छोटा हो गया है। गाजीपुर पहुंचने के पहले बनारस के बाबतपुर हवाईअड्डे पहुचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हवाईअड्डे के एप्रन पर भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय नेताओं से मुलाकात के दौरान कहा कि बनारस में लाइन लगकर नोट बदलने और जमा करने वालों को किसी प्रकार की समस्या न हो। यदि किसी को कोई समस्या होती है तो आप अपने स्तर से उसको तत्काल दूर करने का प्रयास करें।

एप्रन पर पीएम से मुलाकात करने वालों में प्रदीप अग्रहरि, जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, नागेंद्र रघुवंसी, जयनाथ मिश्रा, विद्याशंकर राय, धर्मेंद्र सिंह सहित बीजेपी के कुल नौ स्थानीय नेता शामिल रहे। चार दिशाओं से निकली 17 हजार किलोमीटर लंबी भाजपा की परिवर्तन यात्र में यह उनका पहला पड़ाव है। कभी बाढ़, कभी सूखा और कभी अतिवृष्टि से दो चार होने वाले इस अंचल को मोदी से बहुत उम्मीदें हैं। इस पड़ाव में विकास से जुड़ी जिन योजनाओं की वह आधारशिला रखेंगे, वह पूर्वी उत्तर प्रदेश की हसरतों का मुकाम बनेंगी।
00

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.