udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news मुझे खुद पर आत्मविश्वास था: सायना नेहवाल

मुझे खुद पर आत्मविश्वास था: सायना नेहवाल

Spread the love

नई दिल्ली । राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता सायना नेहवाल ने कहा है कि उन्हें अपनी सर्जरी के बाद वापसी करने का पूरा भरोसा था।

 

सायना ने कहा, मुझे खुद पर पूरा आत्मविश्वास था और यही सबसे बड़ी वजह है कि मैं सफल वापसी कर पायी। हर खिलाड़ी को ऐसे दौर से गुजरना पड़ता है लेकिन मेरे लिए यह एक अच्छा अनुभव था। पिछले डेढ़ वर्ष में मेरे लिए काफी कुछ बदला लेकिन मैं हमेशा सकारात्मक बनी रही। यह केवल अच्छा प्रदर्शन करने की बात थी।

 

देश की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी ने पिछले अप्रैल महीने में हमवतन पीवी सिंधू को फाइनल में हराकर राष्ट्रमंडल खेलों का स्वर्ण पदक जीता था और इसके बाद वह एशियाई चैंपियनशिप के सेमीफाइनल तक पहुंची थी। इस प्रदर्शन की बदौलत सायना फिर विश्व रैंकिंग में टॉप 10 में लौट आई हैं और इस समय 10 वें नंबर पर हैं।

 

सायना ने कहा, मैंने अपने हर दिन पर फोकस किया, खुद को मजबूत बनाने पर ध्यान दिया, अपने खेल पर मेहनत की जिसका नतीजा आज सबके सामने है।

 

सिंधू के खिलाफ राष्ट्रमंडल खेलों के फाइनल के बारे में पूछे जाने पर सायना ने कहा, मैं सिर्फ जीतना चाहती थी चाहे मेरे सामने विपक्षी कोई भी क्यों न हो। मुझे ख़ुशी है कि मैं आठ साल बाद फिर राष्ट्रमंडल खेलों का स्वर्ण जीतने में सफल रही।

 

वहीं सिंधू ने सायना के खिलाफ मुकाबले के लिए कहा, हर किसी के लिए चुनौती होनी चाहिए कि आप अपना सर्वश्रेष्ठ दें और जीतें। कोर्ट के बाहर हम एक दूसरे का सम्मान करते हैं लेकिन कोर्ट में हम एक दूसरे के प्रतिद्वंद्वी हैं।