udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news मुख्यमंत्री ने पण्डित दीनदयाल उपाध्याय पार्क की स्वच्छता हेतु श्रमदान किया

मुख्यमंत्री ने पण्डित दीनदयाल उपाध्याय पार्क की स्वच्छता हेतु श्रमदान किया

Spread the love
देहरादून: मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सोमवार को पण्डित दीनदयाल उपाध्याय पार्क देहरादून में आयोजित ‘‘स्वच्छता से ही सेवा’’ कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने पण्डित दीनदयाल उपाध्याय पार्क की स्वच्छता हेतु श्रमदान किया।
मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि विश्वकर्मा दिवस, प्रधानमंत्री श्री मोदी के जन्मदिवस व पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 अटल बिहारी वाजपेयी की मासिक स्मृति के अवसर पर स्वच्छता कार्यक्रम, काव्यांजलि व कार्यांजलि आदि कार्यक्रम किए जा रहे है।
स्वच्छ भारत प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का सपना है। स्वच्छता हमारे समाज, पर्यावरण व आर्थिकी पर गहरा प्रभाव डालती है। 60 प्रतिशत बीमारियां गन्दगी के कारण होती है।
हमें आमजन को स्वच्छता के प्रति जागरूक करना होगा। विभिन्न संस्थाओं, संगठनों, वर्गो की सहभागिता स्वच्छता अभियान में सुनिश्चित करने के प्रयास किए जा रहे है। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने अपील की कि लोग अपने घर, मोहल्ले व शहर को स्वच्छ बनाने में सक्रिय योगदान दे व कूड़ा निहित स्थान पर ही डाले।
दैनिक जीवन में कैमिकल्स का कम से कम प्रयोग करे ताकि हमारे जलस्त्रोत निर्मल बने रहे। आज आर्सेनिक जल के साथ ही माॅं का दूध तक आर्सेनिक हो रहा है। उन्होंने कृषि कार्यो में कीटनाशकों के कम से कम प्रयोग व जैविक खेती को बढ़ावा देने की बात कही।
इस अवसर पर सांसद श्रीमती माला राज्यलक्ष्मी शाह, विधायक श्री खजानदास भी उपस्थित थे।