udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news नदी में गिरी बस, 12 की मौत, 49 घायल !

नदी में गिरी बस, 12 की मौत, 49 घायल !

Spread the love

ओडिशा: नदी में गिरी बस, 12 की मौत, 49 घायल ! बस के शीशे तोड़कर लोगों को निकाला गया है और घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए भेजा गया है. ओडिशा में एक बस के महानदी में गिरने से 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि 49 लोग घायल हो गए.

 

पुलिस के मताबिक तालचर से कटक जा रही निजी बस पुल की रेलिंग से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई और 30 फुट गहरे सूखे नदी में गिर गई. उन्होंने बताया कि तालचर से कटक जा रही निजी बस पुल की रेलिंग से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई और 30 फुट नीचे सूखी नदी में गिर गई.

 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार एक भैंस के सामने आने से बस चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया. चालक ने जानवर को बचाने के लिए बस को मोड़ दिया और इस वजह से यह हादसा हुआ.

 

कटक से पुलिसकर्मी, अग्निशमन कर्मी और ओडिशा आपदा राहत कार्यबल (ओडीआरएएफ) के साथ मौके पर पहुंचे.मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुकांत सेठी ने बताया कि बस के अंदर फंसे सभी यात्रियों को बचा लिया गया और उन्हें इलाज के लिए एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया हैं.

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इस हादसे पर गहरा दुख जताया और खेल मंत्री चन्द्र सारथी बेहरा को मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए. उन्होंने अग्निशमन सेवा और ओडिशा राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को राहत अभियान तेज करने के भी निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों के लिए दो दो लाख रूपए की अनुग्रह राशि की घोषणा की है।