udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news नवोदित गायिका तमन्ना का नरसिंह महिमा पर एल्बम लांच

नवोदित गायिका तमन्ना का नरसिंह महिमा पर एल्बम लांच

Spread the love

पहले वीडियो एल्बम केदार महिमा को दो लाख लोगों ने यूट्यूब पर किया पसंद
देवली-भणिग्राम की नवोदित गायिका ने नरसिंह महिमा का प्रसिद्ध उत्तराखंडी विधा जागर के माध्यम से किया वर्णन
रुद्रप्रयाग। केदारघाटी की नवोदित लोक गायिका तमन्ना बगवाड़ी ने केदार महिमा एल्बम की सफलता के बाद अब नरसिंह महिमा का प्रसिद्ध उत्तराखंडी विधा जागर के माध्यम से वर्णन किया है। उनका यह भक्तिमय गीत वीडियो यूट्यूब पर काफी सराहा जा रहा है। इससे पहले नवोदित गायिका ने भगवान केदारनाथ पर आधारित गढ़वाली जागर एलबम निकाला था, जिसमें भगवान केदारनाथ की महिमा का पूरा विस्तार से वर्णन किया गया है। नवोदित गायिका के भक्तिमय गीतों की क्षेत्र में जमकर प्रशंसा की जा रही है।

मूलतः विकासखण्ड ऊखीमठ के देवली-भणिग्राम निवासी तमन्ना बगवाड़ी को बचपन से ही गाने लिखने का शौक था। धीरे-धीरे शौक गाना गाने का हुआ तो उन्होंने अपनी भक्तिमय एल्बम निकाली। तमन्ना की भगवान भोले के प्रति अटूट आस्था रही है। प्रारंभिक शिक्षा से ही तमन्ना भजन-कीर्तन संध्या में भाग लेती थी और अपनी जादूई आवाज से सभी का दिल जीत लेती थी। तमन्ना हर मंच पर भक्तिमय गीतों को ही प्रस्तुत करती हैं।

सबसे पहले तमन्ना ने भगवान भोले की महिमा पर आदि अनादि अनंत है बाबा, लीला तेरी अपार, तू बस्यु चा केदार जागर का वीडीओ एल्बम निकाला। जिसकी खूब सराहना की गई। इसके बाद अब गायिका तमन्ना ने नरसिंह महिमा का प्रसिद्ध उत्तराखंडी विधा जागर के माध्यम से वर्णन किया है। उनकी जादुई आवाज सभी को पसंद आ रही है और यह गीता यूट्यूब पर काफी पसंद किया जा रहा है।

उनकी एल्बम में पिता गोविंद बगवाड़ी से पूरा साथ देते हैं। यूट्यूब पर तमन्ना के गीतों को काफी सराहा जा रहा है। नवोदित गायक तमन्ना बगवाड़ी ने बताया कि उन्हें बचपन से गाने लिखने और गाने का शौक रहा है और स्कूल के दिनों में भी वे सांस्कृतिक एवं भजन-कीर्तन संध्या कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती रही हैं। कहा कि उनका यह नरसिंह महिमा का प्रसिद्ध उत्तराखंडी विधा जागर के माध्यम से वर्णन किया है।

तमन्ना के नये भक्तिमय वीडियो एल्बम की तीर्थ पुरोहित पंडित उमेश शुक्ला, सुमंत तिवाड़ी, अमित अवस्थी, किशन बगवाङ़ी, केशव तिवारी, भगत बगवाङ़ी, महेश बगवाडी, विनोद शुक्ला, श्रीनिवास पोस्ती, अजय जुगरान, सुशील शुक्ला ने सराहना की।