udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news निर्माणाधीन विजयनगर पुल का निरीक्षण किया

निर्माणाधीन विजयनगर पुल का निरीक्षण किया

Spread the love

रूद्रप्रयाग:    जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल द्वारा निर्माणाधीन विजयनगर पुल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने ठेकेदार व अधिशासी अभियंता लोनिवि को रात में भी कार्य कराने के निर्देश दिए। इस संबंध में ठेकदार व अधिशासी अभियंता द्वारा जिलाधिकारी को आश्वस्त किया गया कि 15 सितम्बर तक पुल में रस्से डालकर व बंाधकर  लोगों की पैदल आवाजाही के लिए शुरू कर दिया जाएगा।

अधिशासी अभियंता लोनिवि इन्द्रजीत बोस ने बताया कि विजयनगर पुल का रिवाइजड प्राक्कलन 07 फरवरी को शासन में भेजा गया था जिसके तत्पश्चात मार्च से विभिन्न अन्तराल में धन आवंटन उपलब्ध हुआ है। पुल का सिविल कार्य लगभग समाप्त हो चुका है। वर्तमान मे सेतु के इरेक्शन का कार्य प्रगति में है। इसमंे मेन वायर रस्सी से जोडने का कार्य किया जा रहा है।

ट्राली के सम्बन्ध में बताया कि नियमित ट्राॅली संचालन के लिए आॅपरेटर, पीआरडी जवान व लाइव जैकेट पहनाने-उतारने के लिए आदमी हमेशा मौजूद रहते है। विजयनगर पुल का कार्य कर रहे ठेकेदार के प्रतिनिधि नवीन कन्सवाल द्वारा बताया गया कि वर्तमान में 22 लेबर कार्यरत है। कहा कि जो कार्य रात्रि में संभव होंगे उन्हें रात्रि मे भी किया जाएगा जिससे जल्द से जल्द पुल का कार्य पूरा किया जा सके।