udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news निस्वार्थ भाव से मां गंगा की सेवा में जुटे हैं युवा

निस्वार्थ भाव से मां गंगा की सेवा में जुटे हैं युवा

Spread the love

पूर्व सीएम निशंक से प्रेरणा लेकर शहर से लेकर गांवों में चला रहे सफाई अभियान
रुद्रप्रयाग। स्पर्श गंगा अभियान के तहत देशभर में हजारों युवक और युवतियां मिलकर मां गंगा की स्वच्छता और अविरलता को बनाये रखने के लिए नदी घाटों पर स्वच्छता अभियान चला रहे हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक से प्रेरणा लेकर जिले के युवा भी स्पर्श गंगा के जिला संयोजक प्रवीन सिन्धवाल के नेतृत्व में अलग-अलग गांवों में टीम बनाकर सप्ताह में एक दिन जनपद के कई घाटों में स्वच्छता एवं जनजागरूकता अभियान चला रहे हैं।

जिला संयोजक प्रवीन सिन्धवाल ने बताया कि उनकी टीम जिला मुख्यालय के साथ ही ग्रामीण इलाकों में सफाई अभियान चलाकर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि दिन प्रतिदिन इस अभियान से कई लोग जुड़ रहे हैं और मां गंगा की सेवा में निःस्वार्थ भाव से अपना योगदान दे रहे हैं।

श्री सिंधवाल ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक के निर्देश पर टीम मिलकर स्वच्छता एवं पर्यावरण संरक्षण के लिए एक बड़ा कार्यक्रम करने जा रही है। हरेला महोत्सव के तहत स्पर्श गंगा की टीम ने जिला प्रभारी विकास डिमरी के नेतृत्व में जड़ी बूटियों की पौध लगाई,

जिसमें टीम के नितेश सेमवाल, सूरज नौटियाल, अंकित राणा, तरुण पंवार, रोशन, आशीष गैरोला, रजनीश गैरोला, ग्राम प्रधान सुनीता देवी, रजनीश ममगाई सहित स्कूली छात्रों एवं ग्रामीणों ने भाग लिया। स्पर्श गंगा के जिला प्रभारी विकास डिमरी ने बताया कि हाल ही में स्पर्श गंगा की बैठक पूर्व सीएम डॉ० रमेश पोखरियाल की अध्यक्षता में आहूत की गयी, जिसमें एक लाख पेड़ लगाने का लक्ष्य रखा गया है।