udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news ऑनलाइन डेटिंग : महिला से दोस्ती करना पड़ा महंगा, लगाया 60 लाख का चूना

ऑनलाइन डेटिंग : महिला से दोस्ती करना पड़ा महंगा, लगाया 60 लाख का चूना

Spread the love

बेंगलुरु। बेंगलुरु के एक 34 वर्षीय बिजनसमैन को ऑनलाइन डेटिंग वेबसाइट पर एक महिला से दोस्ती करना महंगा पड़ गया। साइबर क्राइम पुलिस के पास दर्ज शिकायत के मुताबिक बिजनसमैन सतीश (बदला हुआ नाम) ने एक डेटिंग वेबसाइट पर अपनी प्रोफाइल बनाई थी।

 

इस वेबसाइट पर एक महिला ने उनसे दोस्ती की और उन्हें 60 लाख रुपये का चूना लगा दिया। शिकायत के मुताबिक ‘ह्यद्धशद्वश्चड्ड7 6’ आईडी से एक महिला ने 18 जुलाई 2017 को उनसे संपर्क किया और खुद को कोलकाता की अर्पिता बताया। कुछ दिन की बातचीत के बाद दोनों ने एक दूसरे को अपना मोबाइल नंबर दे दिया और वॉट्सऐप पर चैटिंग शुरू कर दी और फोटो भी शेयर किया।

 

कुछ दिन के बाद अर्पिता ने उनसे मदद मांगी और कहा कि उनके पिता हॉस्पिटल में भर्ती हैं और 30 हजार रुपये मदद की जरूरत है। सुरेश ने अर्पिता के खाते में पैसा भेज दिया। कुछ दिन बाद अर्पिता ने फिर पैसे मांगे और कहा कि पिता जी को बीएम बिरला हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

 

15 दिसंबर 2017 से 23 जनवरी 2018 के बीच सुरेश ने अर्पिता को कई बार पैसे भेजे। सुरेश ने 19 लाख रुपये रुपाली मजूमदार और 40 लाख 70 हजार रुपये कुशन मजूमदार के खाते में भेजे। जब अर्पिता ने उनके फोन कॉल और मेसेज का जवाब देना बंद कर दिया तो उन्हें संदेह हुआ। उन्हें अहसास हो गया कि उनके साथ धोखा हुआ है।

 

साइबर पुलिस के मुताबिक इस तरह के अपराध लंबे समय से हो रहे हैं। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘शादी और डेटिंग वेबसाइटों पर साइबर अपराधी ज्यादा उम्र वाले या तलाकशुदा महिलाओं और पुरुषों को निशाना बनाते हैं। वे खुद को धनवान उद्यमी बताती या बताते हैं और लोगों को झांसा देकर उनसे धन ऐंठ लेते हैं।