udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news पहाड़ों में बर्फबारी राजधानी सहित कई स्थानों पर बारिश

पहाड़ों में बर्फबारी राजधानी सहित कई स्थानों पर बारिश

Spread the love

देहरादून। उत्तराखंड में मौसम विभाग की भविष्यवाणी एक बार फिर सच साबित हुई है। पूरे राज्य में मौसम का मिजाज बदल गया है। देहरादून सहित अनेक स्थानों पर हल्की बारिश हुई है। पर्वतीय जिलों में कई जगह तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है।

 

वहीं केदारनाथ जैसे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी हुई है। इससे चारधाम बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री एवं यमुनोत्री में तापमान में गिरावट आई है।

मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार उत्तराखंड के अनेक स्थानों पर बारिश एवं बर्फबारी की संभावना थी। शुक्रवार को देहरादून का तापमान सात डिग्री तक बढ़ा था। इससे दिन के समय गर्मी महसूस की गई।

 

जबकि शनिवार सुबह से आसमान में बादल छाए रहे। दोपहर के समय ठंडी हवाएं चली और बारिश हुई। राजधानी देहरादून के अलावा कई स्थानों पर हल्की बारिश हुई है। पहाड़ों में भी कुछ जगहों पर बूंदाबांदी हुई है, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

 

सुबह से ही देहरादून के मौसम में ठंडक महसूस की गई। साथ ही हल्की बूंदाबांदी भी हुई। जिससे मौसम और भी सर्द हो गया है। वहीं बात अगर पहाड़ों की करें तो रुद्रप्रयाग जिले में भी हल्की बारिश शुरू हो गई है। केदारनाथ में बर्फबारी हो रही है।