udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news पन्द्रह हजार एक सौ रूपये का बैंक ड्राफ्ट जिला अधिकारी रूद्रप्रयाग को सौंपा

पन्द्रह हजार एक सौ रूपये का बैंक ड्राफ्ट जिला अधिकारी रूद्रप्रयाग को सौंपा

Spread the love
रूद्रप्रयाग:केरल बाढ़ पीड़ितों की मद्द के लिए राजकीय इण्टर कालेज रतूड़ा के स्काउट एवं गाइड के स्वयंसेवियों ने मुख्यमंत्री राहात कोश केरल को पन्द्रह हजार एक सौ रूपये का बैंक ड्राफ्ट जिला अधिकारी रूद्रप्रयाग को सौंपा।
विद्यालय में स्काउट एवं गाइड के 45 स्काउटर एवं गाडर ने स्वयं की पाॅकेट मनी और अपने आस-पास के लोगों से सम्पर्क कर यह राशि एकत्रित की। इस अवसर पर जिला अधिकारी ने स्काउट एवं गाइड्स की सम्पूर्ण टीम के कार्य की प्रशंसा करते हुए कहा कि आपदा की घड़ी में हम सब लोगों का दायित्व बनता है कि केरल के लोगों की सहायता के लिए बढ़चढ़कर आगे आये।
इस अवसर पर मेडिकल सर्विस सेन्टर के डाॅ0 मुकेश सेमवाल ने राइंका रतूड़ा के शिक्षकों की सराहना करते हुए कहा कि आपदा के दौरान लोग अपना आवश्यक सामान तो बचा लेते है लेकिन बच्चों के पठन-पाठन सामग्री पर कोई ध्यान नहीं देता है। इसलिए बच्चों की मद्द करना आवश्यक है।
इस अवसर पर राशिस के पूर्व जिला मंत्री कुलदीप कण्डारी, वरिष्ठ प्रवक्ता ललित मोहन दरमोड़ा, शीशपाल पंवार, पूजा भण्डारी ने भी आपदा प्रभावित लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए अपने विचार व्यक्त किये।
भारत स्काउट एवं गाइड रतूड़ा के स्काउटर और गाइडर ने भी स्काउट मास्टर एस0एस0 पंवार के निर्देशन में केरल बाढ़ पीड़ितों की मद्द के लिए पंद्रह हजार की धनराशि एकत्रित की है जिसे जिला अधिकारी  के माध्यम से मुख्यमंत्री राहात कोश में केरल भेजी जायेगी।