udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news पर्यटकों से गुलजार हुई सरोवर नगरी नैनीताल

पर्यटकों से गुलजार हुई सरोवर नगरी नैनीताल

Spread the love

नैनीताल । दिवाली के बाद लगातार तीन-चार दिन के अवकाश के चलते सरोवर नगरी नैनीताल में पर्यटकों का जमावड़ा लग गया है। छुट्टियों का लुफ्त उठाने के लिए बड़ी संख्या में लोग यहां पहुंच रहे हैं जिसकी वजह से होटलों के कमरे एकदम फुल हो गए हैं और टूरिस्टों को कमरे ही नहीं मिल पा रहे हैं।

 

एक ओर दिवाली ने जहां देश को रौनक किया वहीं पर्यटकों ने सरोवर नगरी को गुलजार कर दिया। सैलानियों की भीड़ से कारोबारियों के चेहरे भी खुशी से खिल गए हैं। पर्यटन कारोबारियों की मानें तो रविवार तक यहां सैलानियों के पहुंचने का क्रम जारी है।

 

साथ ही उन्होंने कहा कि वैसे तो नैनीताल का पर्यटन सीजन ग्रीष्मकालीन तक ज्यादा रहता है, लेकिन सैलानी बड़ी संख्या में वीकेंड की छुट्टियां भी यहां पहुंचते हैं। अब वीकेंड सीजन का ट्रेंड चल पड़ा है।

 

वहीं, जब पर्यटकों को वीकेंड के साथ कई दूसरे अवकाश भी मिल जाते हैं, तो सैलानियों की भारी भीड़ यहां उमड़ पड़ती है। जिससे यहां के पर्यटन कारोबारियों को काफी लाभ मिलता है।

 

अभी शहर के अधिकांश होटल लगभग फुल हो चुके हैं जिसकी वजह से आने वाले सैलानियों को कमरे के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ रही है। इधर, पर्यटकों के उमड़ पडऩे से शहर के मार्गों पर जगह-जगह जाम लग रहा है।

 

वहीं, ट्रैफिक को नियंत्रित करने के लिए पुलिस-प्रशासन को भी काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। साथ ही पार्किंग के लिए डीएसए मैदान को खोलना पड़ा है। पर्यटकों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पुलिस नई सुरक्षा-व्यवस्था बनाने में जुटी हुई है।